लोकसभा अध्यक्ष तक पहुंचा ''मर्दानी 2'' विवाद, फिल्म मेकर्स को दिया अल्टीमेटम

11/16/2019 4:31:12 PM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। रानी मुखर्जी स्टारर 'मर्दानी 2' का अभी सिर्फ ट्रेलर रिलीज हुआ है और इसी से फिल्म विवादों में आ गई है। फिल्म को कोटा में शूट किया गया है और फिल्म की कहानी भी वहीँ की है। कोटा के निवासियों ने शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष और कोटा के सांसद ओम बिरला से फिल्म के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए मुलाकात की। उन्होंने कहा कि "शहर को एक एजुकेशन हब के रूप में विकसित किया गया है, जिसमें कई एजुकेशनल सेंटर हैं। कोटा में शूट की गई इस फिल्म में शहर की एक अलग कहानी दिखाई गई है जो शहर की विरासत के खिलाफ है।"

मुलाकात के बाद बिड़ला ने मीडिया से बात की और कहा कि इस मुद्दे पर संबंधित लोगों के साथ चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा “सिनेमा के माध्यम से शहर के नाम को बदनाम करना अस्वीकार्य है। काल्पनिक कहानी में शहर के नाम का स्पष्ट रूप से उल्लेख करना उचित नहीं है”

गुरुवार को जारी किए गए फिल्म के ट्रेलर में कोटा में एक सीरियल रेपिस्ट और हत्यारे को दिखाया गया है जो यंग लड़कियों को निशाना बनाता है।

फिल्म में दावा किया गया है कि यह सच्ची कहानियों से प्रेरित है। फिल्म में रानी मुखर्जी ने शिवानी शिवाजी रॉय के रूप में एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाई है, जिसने दो दिनों में सीरियल रेपिस्ट को पकड़ने की कसम खाती है। गुरुवार को ट्रेलर जारी होने के तुरंत बाद, कोटा के लोग फिल्म से शहर का नाम हटाने की मांग को लेकर विरोध में सामने आ गए थे। 'मर्दानी 2' की शूटिंग कोटा में हुई थी और रानी मुखर्जी कई दिनों तक शूटिंग के लिए शहर में रुकी थीं।

Edited By

Akash sikarwar