''ट्रीटमेंट के दौरान चले गए थे बाल..कैंसर ने बदल दी थी लीजा रे की पूरी जिंदगी, दर्द बयां कर बोलीं- शो से भी हाथ धोना पडा

11/9/2022 1:44:16 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. कसूर और इश्क फॉरएवर जैसी फिल्मों के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस लीजा रे फिल्मी पर्दे से काफी समय से दूर हैं। साल 2009 में उन्हें  कैंसर जैसी बेहद ही गंभीर बीमारी का सामना करना पड़ा था। हालांकि स्टेम सेल ट्रांसप्लांट के बाद वो कैंसर फ्री हो गई थीं। वहीं अब काफी समय बाद एक्ट्रेस ने अपनी कैंसर जर्नी के बारे में बात की है।

 

भारतीय-कनाडाई एक्ट्रेस लीजा रे को साल 2009 में बोन मैरो कैंसर हुआ था। हालांकि, स्टेम सेल ट्रांसप्लांट के बाद वो कैंसर मुक्त हो गई थीं। हाल ही में लीजा रे ने बताया कि उन्हें काफी समय से थकान जैसा लग रहा था, लेकिन वो इसे नजरअंदाज़ कर रही थीं। हालांकि जब उन्होंने टेस्ट कराए थे तो उन्हें कैंसर के बारे में पता चला। लीजा के मुताबिक जब डॉक्टर ने पहली बार उनकी ब्लड टेस्ट रिपोर्ट देखी तो डॉक्टर ने उन्हें कहा, अब तक आप कैसे खड़ी हैं? आपके ब्लड का रेड सेल काउंट काफी कम है और आपको कभी भी कार्डियक अरेस्ट आ सकता है।

 

लीजा रे ने आगे बताया कि कैंसर ने उनकी जिंदगी को पूरी तरह बदल दिया था और उन्हें एक शो से भी हाथ धोना पडा था। दरअसल, ट्रीटमेंट के दौरान उनके सिर के बाल पूरी तरह चले गए थे।

 

View this post on Instagram

A post shared by Humans of Bombay (@officialhumansofbombay)

उन्होंने कहा, इलाज के बाद मैंने एक शो में हिस्सा लिया, जहां मैंने विग पहनी हुई थी, लेकिन वो मुझे सही नहीं लगा और मैंने विग हटा दिया। उस समय मैंने अपने बाल्ड लुक (गंजेपन) की वजह से काफी सुर्खियों बटोरी थी।

 

एक्ट्रेस ने बताया कि अपने छोटे बालों के साथ जिसे उन्होंने केमो कट नाम दिया था, वो एक ट्रेवल शो का हिस्सा बनी थीं। हालांकि उन्हें इस शो में रिप्लेस कर दिया गया था, क्योंकि चैनल को एक लंबे बालों वाली लड़की की जरुरत थी। 

 

बता दें, लीजा रे ने कैंसर जैसी गंभीर बीमारी में भी हिम्मत नहीं हारी और मुश्किलों को मजबूती के साथ हैंडल किया। इस पर एक्ट्रेस ने कहा, इस चीज को 9 साल बीत चुके हैं और इस दौरान मैंने बहुत कुछ किया है, फिल्में की हैं, किताब लिखी, कैंसर को लेकर जागरुकता बढ़ाई है और मां भी बनी हूं।

Content Writer

suman prajapati