''लाइगर'' के मेकर्स पर ED का शिकंजा! काले धन को ''व्हाइट'' करने के लिए बनाई गई फिल्म, 15 घंटे तक की पूछताछ

11/19/2022 11:06:52 AM

मुंबई: साउथ एक्टर विजय देवरकोंडा ने  'लाइगर' बाॅलीवुड में कदम रखा। फिल्म में उनके साथ अनन्या पांडे थी।फिल्म को पुरी जगन्नाथ ने लिखा-डायरेक्ट किया था और करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के साथ मिलकर प्रोड्यूस किया गया था।  ये फिल्म इसी साल 25 अगस्त को थियेटर में रिलीज हुई थी। हिंदी और तेलुगू लैंग्वेज में बनी फिल्म को पैन इंडिया मूवी की तरह प्रमोट किया गया था लेकिन ये उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी।

PunjabKesari

वहीं अब इस फिल्म से जुड़ी एक खबर सामने आई है। खबर के मुताबिक  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने निर्माता और निर्देशक से करीब 12 घंटे तक पूछताछ की है।  इसका कारण है- काला धन और विदेशी फंडिंग। आइए बताते हैं क्या है पूरा मामला

PunjabKesari

एक इंग्लिश वेबसाइट के मुताबिक, ईडी के अधिकारी उस कंपनी या लोगों के नाम जानना चाहते हैं, जिन्होंने विजय देवरकोंडा की 'लाइगर' में फंड दिया। ईडी अधिकारियों का मानना है कि फिल्म को बनाने में विदेशी पैसों का इस्तेमाल किया गया है।

PunjabKesari

अगर ऐसा हुआ है तो ये 1999 के विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम एक्ट (फेमा) का उल्लंघन है। इसी वजह से ईडी ने पुरी जगन्नाथ और प्रोड्यूसर चार्मी कौर को निवेशकों की पहचान की पुष्टि कराने के लिए समन किया। उनसे करीब 12 घंटे तक पूछताछ की। ये भी दावा किया जा रहा है कि कई नेताओं ने फिल्म में काले धन का निवेश किया है।

PunjabKesari

'लाइगर' मूवी की रिलीज से पहले ही विजय देवरकोंडा  और पुरी जगन्नाथ ने एक और फिल्म की अनाउंसमेंट की थी, जिसका नाम था - 'जन गण मन'। जब 'लाइगर' फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई तो विजय और पुरी की ये फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई। विजय देवरकोंडा के अपकमिंग प्रोजैक्ट की बात करें तो वह जल्द ही सामंथा रुथ प्रभु के साथ Kushi मूवी में नजर आएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News