मैं रहूं या ना रहूं..मेरी आवाज मेरी पहचान....प्रभुकुंज पहुंचा लता मंगेशकर का पार्थिव शरीर, सम्मान में दो दिनों तक राष्ट्रीय ध्वज झुकेगा आधा

2/6/2022 1:53:57 PM

मुंबई: अपनी सुरीली आवाज से देश-दुनिया पर दशकों तक राज करने वाली सुर-साम्राज्ञी लता मंगेशकर का निधन हो गया है। 'भारत रत्‍न' से सम्‍मानित वेटरन गायिका ने रविवार सुबह 8 बजकर 12 मिनट पर मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में अंतिम सांस ली। वह 92 वर्ष की थीं।

PunjabKesari

वहीं हाल ही में उनके पार्थिव शरीर उनके पेडर रोड स्थित निवास 'प्रभुकुंज' पहुंच गया है। 

PunjabKesari

लता मंगेशकर की याद में दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा। सम्मान के रूप में दो दिनों तक राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा

PunjabKesari

राष्ट्रीय सम्मान से दी जाएगी अंतिम विदाई

12 बजे से दोपहर तीन बजे तक उनके पार्थिव शरीर को उनके घर पर रखा जाएगा । इसके बाद शिवाजी पार्क में उन्हें राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी।

PunjabKesari

नम आंखें लिए लता ताई के घर पहुंचे अनुपम खेर समते ये स्टार्स

जहां कुछ राजनीतिक नेता उनके अंतिम दर्शन के लिए हाॅस्पिटल पहुंचे। वहीं बॉलीवुड हस्तियां इस घड़ी में परिवार को हिम्मत देने के लिए सिंगर के घर पहुंचे। हाल ही में दिग्गज एक्टर अनुपम खेर को लता जी के घर बाहर देखा गया। उनके चेहरे मायूसी साफ झलक रही थी।  

PunjabKesari


वह पिछले काफी समय से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं. उन्हें कोविड हुआ था। हालांकि कोविड से वह ठीक हो गई थीं,लेकिन उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा था। शनिवार की सुबह उनकी हालत फिर से बिगड़ी और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। देश के कोने-कोने में लता मंगेशकर के जल्द स्वस्थ होने के लिए यज्ञ किए गए, लेकिन फिर भी स्वर कोकिला जिंदगी की जंग जीत न सकीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News