लाइव सेशन में फिसली जुबान तो बना विवाद, बिग बॉस फेम सोनाली फोगाट के खिलाफ लीगल नोटिस जारी

8/11/2021 10:49:48 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. बिग बॉस कंटेस्टेंट और भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में रहती हैं। एक बार फिर सोनाली नए विवाद में घिरती नजर आ रही हैं। फेसबुक लाइव के दौरान अनुसूचित जाति से संबंधित प्रतिबंधित शब्द का इस्तेमाल करने पर एक्टिविस्ट रजत कलसन ने कानूनी नोटिस भेजा है। 


एक्टिविस्ट रजत कलसन ने आरोप लगाया है कि सोनाली फोगाट से अनुसूचित जाति से संबंधित एक शब्द का इस्तेमाल किया जो केंद्र व राज्य सरकार ने प्रतिबंधित किया है। इसके साथ ही कलसन ने सोनाली को सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की बात कही है।


दरअसल, बीते 24 जुलाई को सोनाली फोगाट आदमपुरा के बालसमंद क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की मीटिंग में शामिल होने पहुंची थी। इस दौरान किसानों ने मीटिंग का विरोध भी कर दिया था। इसी बीच सोनाली फोगाट फेसबुक पर लाइव आई थीं, जहां उन्होंने अनुसूचित जाति वर्ग को लेकर बात कही थी। 

PunjabKesari

रजत कलसन का कहना है कि सोनाली फोगाट के सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोवर्स हैं, जिन्होंने इस वीडियो को देखा और इस वीडियो के माध्यम से सोनाली ने पूरे अनुसूचित जाति वर्ग को अपमानित करने का काम किया है। कलसन ने कहा कि इस बारे में 1982 में ही गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को नोटिफिकेशन जारी कर इस शब्द पर रोक लगाने के आदेश जारी किए हुए हैं।

 

उन्होंने बताया कि एक मामले में सुप्रीम कोर्ट भी इस शब्द के इस्तेमाल को अपराधिक व अपमानजनक मान चुका है। रजत कलसन ने कहा कि सोनाली फोगाट को अपने अधिवक्ता प्रवेश महिपाल के तहत मार्फत नोटिस भिजवाया है, अगर 15 दिन के अंदर फेसबुक पर लाइव आकर इस विषय पर माफी नहीं मांगी तो आपराधिक मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा।
बता दें, सोनाली फोगाट एक बीजेपी नेता हैं। वह हरियाणा विधानसभा चुनाव में हिसार जिले की आदमपुर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरी थीं। हालांकि, वह चुनाव हार गईं, लेकिन सोनाली की पहचान इससे कहीं ज्‍यादा है। सोनाली फोगाट एक एक्‍ट्रेस हैं। वह दूरदर्शन पर कई शोज की एंकरिंग कर चुकी हैं। इसके अलावा वह टिकटॉक स्‍टार भी रह चुकी हैं। टीवी रियलिटी शो 'बिग बॉस 14' में उन्होंने वाइल्‍ड कार्ड एंट्री की थी।

 
 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News

Recommended News