लॉरेंस बिश्नोई ने नाबालिग को दी थी सलमान खान को मौत के घाट उतारने की सुपारी, दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी

10/8/2022 9:04:25 AM

मुंबई: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में नाम सामने आने के बाद से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई चर्चा में है। ये वहीं नाम है जिसमे बाॅलीवुड एक्टर सलमान खान को भी जान से मारने की कोशिश की। सलमान खान लॉरेंस बिश्नोई गैंग की रडार पर रहे हैं और उन्हें दो बार मारने की कोशिश भी की गई थी। सलमान खान को उनके पनवेल के फार्महाउस के पास मारने की साजिश रची जा रही थी जिसके लिए वहां रेकी भी की गई थी। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद किसी ने सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को लेटर लिखकर जान से मारने की धमकी दी थी।

इसके बाद मुंबई पुलिस ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी और एक्टर की सुरक्षा कड़ी कर दी गई। इन सबके बीच सलमान खान को जान से मारने की धमकी मामले में दिल्ली पुलिस को एक बड़ी जानकारी हाथ लगी है। खबर आ रही हैं कि गैंग्सस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान की हत्या की जिम्मेदारी एक नाबालिग को सौंपी थी।

दरअसल, दिल्ली पुलिस ने 9 मई को मोहाली में पंजाब पुलिस मुख्यालय पर आरपीजी हमले के सिलसिले में दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इन 2 आतंकियों के साथ एक नाबालिग भी पुलिस के हत्थे चढ़ा है। कहा जा रहा है कि सलमान खान को मारने का टास्क भी लॉरेस बिश्नोई ने इसी नाबालिग और इसके बाकी साथियों को दिया था हालांकि सलमान खान को टारगेट करने से पहले इन सभी ने राणा हत्याकांड को अंजाम दिया। 

इस नाबालिग के अलावा दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक और शख्स को अरेस्ट किया है जिसकी पहचान अर्सदीप सिंह के तौर पर हुई है। इस शख्स को 4 अगस्त को हरियाणा में विस्फोटक की बरामदी मामले में पुलिस ने अरेस्ट किया है। पुलिस की जानकारी के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई गैंग और पंजाब का जाना माना गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया ग्रुप ने मिलकर उस नाबालिग के साथ दीपक (जो फिलहाल फरार है) और मोनू दागर (जेल में) को सलमान को जान से मारने का टास्क सौंपा था।

पुलिस ने बताया है कि यह नाबालिग उत्तर-प्रदेश, फैजाबाद का रहने वाला है और दीपक हरियाणा के सुरखपुर का है। पुलिस ने इन आोरोपियों को जामनगर गुजरात से पकड़ा है और इन्हें लॉजिस्टिक सपोर्ट करने वाले लोकल नेटवर्क का भी पता लगाया है। नाबालिग ने पुलिस से हुई पूछताछ में खुलासा किया कि लॉरेंस बिश्नोई ने उन्हें दीपक और दागर को सलमान खान को मारने का भी टास्क सौंपा था।

सलमान और काला हिरण कनेक्शन

सलमान खान पर राजस्थान के जोधपुर में काले हिरण के शिकारा का आरोप है।  बिश्नोई समुदाय ब्लैकबक या काले हिरण को शुभ और पवित्र मानता है।लमान पर काले हिरण के शिकार के आरोप लगने के बाद ही लॉरेंस बिश्नोई ने जान से मारने की धमकी दी थी।

Content Writer

Smita Sharma