आरडी बर्मन की पुण्यतिथि पर भावुक हुई लता मंगेशकर, बोली- कमाल के कलाकार थे

1/5/2021 10:24:37 AM

मुंबई. बॉलीवुड के फेमस संगीतकार राहुल देव बर्मन की आज पुण्यतिथि है। वे 'आरडी बर्मन' और 'पंचम दा' के नाम से भी जाने जाते थे। उनकी पुण्यतिथि पर सभी उन्हें याद कर रहे हैं। सिंगर लता मंगेशकर ने भी आरडी बर्मन को उनकी पुण्यतिथि पर याद किया है। लता मंगेश्कर के साथ उनकी जोड़ी कमाल की थी। दोनों ने साथ मिलकर कई सुपरहिट गाने दिए। उनकी पुण्यतिथि पर लता ने एक खास बात बताई है।


लता ने ट्विटर पर आरडी बर्मन के साथ तीन तस्वीरें शेयर की हैं। इसके साथ लता ने लिखा- आज आरडी बर्मन की पुण्यतिथि है। बहुत कम लोगों को पता है कि पंचम ने सरोद और तबला सीखा था और वे अच्छा बजाते भी थे। वे एक कमाल के कलाकार थे। मुझे वह अपनी बड़ी बहन मानते थे। मैं उनकी याद को विनम्र अभिवादन करती हूं।'

इसके अलावा लता ने एक और ट्वीट किया है और लिखा- 'एक दिन पंचम ने मुझे कहा कि मैं आपसे एक अलग तरह का गाना गवाना चाहता हूं, आप न मत कीजिए।' ये गाना था 'दिलबर दिल से प्यारे।' ये गाना साल 1971 में रिलीज हुई फिल्म 'कारवां' का था। लता ने इस गाने का लिंक भी शेयर किया है। 


बता दें आरडी बर्मन का 54 साल की उम्र में 4 जनवरी, 1994 को निधन हो गया था। पंचम दा के साथ लता मंगेश्कर ने कई सुपरहिट गाने गाए। ये गाने हैं, 'बाहों में चले आओ', 'तेरी याद आ रही है', 'पन्ना की तमन्ना', 'बड़ा नटखट है ये', 'हम दोनों दो प्रेमी', 'तेरे बिना जिंदगी से', 'जय जय शिव शंकर', 'आजा पिया तोहे प्यार दूं' और 'चढ़ती जवानी मेरी चाल मस्तानी'।

Parminder Kaur