'वो दो दिन उनके लिए बेहद तकलीफदेह रहे' लता मंगेशकर की नर्स का खुलासा-डॉक्टर्स उन्हें बचाने की पूरी कोशिश कर रहे थे, लेकिन...

2/8/2022 12:06:34 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. देश की महान गायिका और स्वर कोकिला के नाम से जानी जाने वाली सिंगर लता मंगेशकर का रविवार को निधन हो गया। अस्पताल में करीब 28 दिनों तक एडमिट रहने के बाद दिग्गज में 92 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन से पूरा देश गमगीन नजर आया। लता दीदी के दुनिया से जाने के बाद फैंस उनकी यादों में खोए हुए हैं और उन से जुड़ी यादें लोगों के बीच शेयर कर रहे हैं। स्वर कोकिला के इलाज के दौरान मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनकी नर्स रही सारिका देवानंद भीसे ने एक इंटरव्यू में गायिका  के निधन से पहले के दो दिन के बारे में बात की। 

PunjabKesari


सारिका ने खुलासा किया कि लता मंगेशकर के वे दो दिन उनके लिए बेहद तकलीफदेह रहे। निमोनिया और कोरोना इन्फेक्शन के बाद उनके लंग्स में दो पैचेस मिले थे।

PunjabKesari

 

 

सारिका ने बताया कि मैं उस वक्त लता दीदी के साथ थी, जब उन्होंने अंतिम सांस ली। दीदी ने हमेशा खुद से पहले हमारे स्टाफ के बारे में सोचा। हम उनसे प्यार करते थे और अब हमें उनकी कमी खल रही है। निमोनिया और कोविड-19 के कारण उनके फेफड़ों में दिक्कतें थीं। वो इससे उबर गई थीं, लेकिन हमें फिर वायरस संक्रमण और निमोनिया के लक्षण दिखे। उनका ऑक्सीजन लेवल भी गिर गया था। उन्हें दोबारा वेंटिलेटर पर रखना पड़ा था।

 

PunjabKesari

 

साथ ही नर्स ने यह भी बताया कि वो लता दीदी के साथ 2015 से थीं और उन्होंने उनके आशीर्वाद से नर्सों का एक ब्यूरो भी खोला था। सारिका ने कहा कि लता दीदी के अस्पताल में भर्ती रहने के 29 दिनों के दौरान वो ही उनकी देखभाल करती थीं। सारिका और उनके ब्यूरो की एक और सहकर्मी अश्विनी ICU में मौजूद रहती थीं जबकि उनके फैमिली मेंबर्स बाहर इंतजार करते थे।


नर्स ने बताया कि डॉक्टर्स उन्हें बचाने के लिए पूरा प्रयास कर रहे थे, लेकिन शनिवार दोपहर से उन्हें यूरिन नहीं हो रही थी, जिससे उनकी किडनी पर असर पड़ा। फिर हमने उन्हें दो बार डायलिसिस पर रखा, लेकिन उनसे कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली और फिर उन्होंने सुबह 8 बजकर 12 मिनट पर अस्पताल में अंतिम सांस ली।

 

सारिका ने बताया कि उन्हें सबसे बड़ा अफसोस इस बात का है कि वो अब लता जी को नहीं देख पाएंगीं। उन्होंने कहा कि मेरी फैमिली उनसे प्यार करती थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News