Bday Spl: आज सिर्फ Akshay Kumar की वजह से जिंदा हैं Lara Dutta, इस बड़े हादसे का हुईं थी शिकार

4/16/2023 10:07:31 AM

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस व पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं। लारा का जन्म 16 अप्रैल 1978 को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में हुआ था। साल 2000 में उन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। बॉलीवुड में उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है। लेकिन अगर आज वह जिंदा है तो सिर्फ अक्षय कुमार की वजह से। 

 

लारा दत्ता ने 2003 में अक्षय कुमार और प्रिंयका चोपड़ा के साथ फिल्म अंदाज से बॉलीवुज में कदम रखा था। ये फिल्म काफी हिट रही थी, जिसे दर्शकों ने खूब प्यार दिया था। फिल्म में लारा के काम को भी खूब सराहा गया था। लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान लारा एक बड़े हादसे का शिकार हुई थीं। 

 

जी हां, अंदाज की शूटिंग के दौरान वह समुद्र में डूबने से बची थीं। अक्षय कुमार ने अपनी जान पर खेलकर उनकी जान बचाई थी। इस बात का खुलासा खुद फिल्म के निर्देशक सुनील दर्शन ने एक इंटरव्यू में किया था। सुनील दर्शन ने बताया कि- "फिल्म का एक हिस्सा हमने दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में शूट किया था। वहीं हमने फिल्म का सबसे हिट गाना रब्बा इश्क न होवे शूट किया था। इस गाने के एक सीक्वेंस को समुद्र के किनारे लहरों के बीच में शूट करना था। लारा दत्ता पानी से डरती थीं, लेकिन शूटिंग के लिए उन्होंने समुद्र में जाने का जोखिम उठाया। शूटिंग के वक्त हमने सारी सावधानियां रखी थी, लेकिन लहरों का कोई भरोसा नहीं होता। शूटिंग के बीच में अचानक एक बहुत बड़ी लहर आ गई। उसमें लारा का संतुलन बिगड़ गया और वह लहरों के साथ बहती चली गईं। हम सब कुछ सोचते उससे पहले अक्षय कुमार ने अपना जान पर खेल कर उन्हें बचाया था।"

 

बता दें कि,  लारा दत्ता  'मस्ती', 'जुर्म', 'काल', 'नो एंट्री', 'भागम भाग', 'पार्टनर', 'हाउसफुल' और 'डॉन 2' जैसी कई शानदार फिल्मों में नजर आई थीं। हालांकि, इतनी फिल्में करने के बाद भी वह इंडस्ट्री में वो मुकाम हासिल नहीं कर पाई। इस वक्त उन एक बिजनेसवुमैन के तौर पर काम कर रही हैं। वह एरियस (Arias) नाम का एक स्किनकेयर ब्रांड भी चलाती हैं, जिसमें कई तरह के प्रोडक्ट बेचे जाते हैं। लारा अपने ब्रांड को काफी अच्छे से आगे बढ़ा रही हैं। लारा दत्ता की निजी जिंदगी पर नजर डाले तो उन्होंने मशहूर टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति से साल 2011 में शादी की। लारा दत्ता अभी एक फैमिली वुमन भी हैं। 

Content Editor

kahkasha