''लकड़बग्घा'' 13 जनवरी 2023 को दुनिया भर में होगी रिलीज

12/22/2022 1:50:51 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत की पहली एक्शन फिल्म "लकड़बग्घा" (हाइना) कल रात प्रतिष्ठित कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के प्रीमियर में स्वागत के साथ शुरू हुई। निर्माताओं ने घोषणा की है कि फिल्म 13 जनवरी 2023 को एक मुख्य पोस्टर के साथ रिलीज होगी है। यह फिल्म, जो कोलकाता में वास्तविक घटनाओं से प्रेरित है, अवैध पशु व्यापार उद्योग से संबंधित है।

अंशुमान झा ने कहा, "लकड़बग्घा कुत्तों (और बड़े पैमाने पर जानवरों) के लिए मेरा प्रेम पत्र है और मैं 13 जनवरी को दुनिया को अर्जुन के किरदार से मिलने का इंतज़ार और नहीं कर सकता। वह साधारण है और वह उसकी महाशक्ति है। यह एक सार्वभौमिक फिल्म है जिसमें कोलकाता में बसी एक भारतीय आत्मा और इसका एक्शन ऐसा है जो आपने पहले नही देखा है।"

रिद्धि डोगरा ने कहा, "लकड़बग्घा वास्तव में एक विशेष फिल्म है - इसमें एक्शन थ्रिल है, लेकिन एक इसमें इमोशंस भी है। अक्षरा, मेरा किरदार नायक और प्रतिपक्षी की दुनिया के बीच का ग्रे हिस्सा है। यह स्पष्ट रूप से मेरे बड़े पर्दे की शुरुआत के लिए विशेष है। और मैं जनवरी 2023 में दुनिया के इसे देखने का इंतजार नहीं कर सकती।"

फिल्म के निर्देशक, विक्टर मुखर्जी कहते हैं, "हालांकि फिल्म कुछ वास्तविक घटनाओं से प्रेरित एक सामाजिक टिप्पणी है - इसका एक्शन आपको आश्चर्यचकित कर देगा। अंशुमन पर्दे पर निभाए गए अपने किरदारों के साथ हमेशा प्रयोग करते रहे हैं, लेकिन इस बार उन्होंने अपना स्तर बड़ा दिया है और इस फिल्म में उनका ट्रांसफॉर्मेशन हर किसी को चौंका देगा। रिद्धि और परेश, मिलिंद और पूरी कास्ट अपने कम्फर्ट जोन से बाहर आ गई है।' इसके मूल में, लकड़बग्घा एक ऐसे व्यक्ति के बारे में एक फिल्म है जो सच्चाई को उजागर करने और भारतीय आवारा कुत्तों की नस्लों की रक्षा करने की अपनी क्षमता से परे जाता है। मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म, फिल्म उद्योग में साल की अच्छी शुरुआत साबित होगी।"

अंशुमन झा, रिधि डोगरा, मिलिंद सोमन और परेश पाहुजा अभिनीत एक्शन-थ्रिलर का अंतर्राष्ट्रीय प्रीमियर 28 दिसंबर 2022 को HBO साउथ एशियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल न्यूयॉर्क में होगा। इसे फ्रेंच डीओपी जीन-मार्क द्वारा शूट किया गया है- सेल्वा (AFC) जबकि केचा खम्फकडी (ओंग-बक के पीछे की स्टंट टीम) ने इसे एक भारतीय हृदय के साथ एक अंतरराष्ट्रीय ड्रामा बनाने के लिए डिज़ाइन किया है - कोलकाता में भारतीय नस्लों और इसके बीच में एक लकड़बग्घा (हाइना) के बारे में एक कहानी।

Content Editor

Jyotsna Rawat