लैला-मजनू : मोहब्बत की अमर दास्तां की कहानी कुछ नए फ्लेवर और क्लेवर में

9/15/2018 1:19:38 PM

मुंबई: 'लैला-मजनू' सदियों से प्रेमियों के आदर्श रहे हैं और रहें भी क्यों न, उन्होंने अपने अमर प्रेम से दुनिया को दिखा दिया था कि मोहब्बत इस जमीन पर तो क्या जन्नत में भी जिंदा रहती है। ग्लैमर इंडस्ट्री बॉलीवुड में लैला-मजनू पर बहुत बहुत सी फिल्में बनी हैं। इस फिल्म का निर्देशन मशहूर डायरेक्टर इम्तियाज अली के छोटे भाई साजिद अली ने किया है।

 

PunjabKesari

 

म्यूजिक भी नए जमाने का है। अगर आप इसकी तुलना लैला-मजनू की अमर प्रेम कथा से कर रहे हैं तो ऐसा नहीं है। फिल्म की कहानी नई है और इसमें वो फ्लेवर नहीं है जो लैला मजनू के दौर में नजर आता था, या यूं कहें कि जो पिछली लैला मजनू में था। जब फ्लेवर नया हो, तो क्लेवर भी नया करना पड़ता है, ऐसे में डायरेक्टर ने इसकी लोकेशन पर खासा ध्यान दिया है, तो आइए जानते हैं कि इस खूबसूरत प्रेम कहानी को किन-किन हसीन वादियों में शूट किया गया है।

 

PunjabKesari

 

'लैला मजनू' फिल्म की शूटिंग कश्मीर की खूबसूरत लोकेशंस पर की गई है। फिल्म में कश्मीर के दृश्यों को बड़ी ही सुंदरता से दिखाया गया है। फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग चंदनवाड़ी के जंगल और पीर पंजाल पर्वत श्रृंखला की तलहटी में की गई है।

 

PunjabKesari

 

चंदनवाड़ी वहीं स्थान है जो अमरनाथ यात्रा के बेस कैंप के नजदीक है। इस फिल्म में दिखाए गए कश्मीर के इन खूबसूरत सीन देखने के बाद आपका भी मन इन जगहों को देखने का करेगा।
 

PunjabKesari

 

गुलमर्ग

लैला मजनू फिल्म के कई हिस्सों की शूटिंग कश्मीर के गुलमर्ग में हुई है। फिल्म में आपको इस जगह के कई सीन देखने को मिलेंगे। खासतौर पर लोग यहां सर्दियों के समय बर्फबारी का लुत्फ उठाने आते हैं।

 

PunjabKesari

 

पहलगाम

पहलगाम, अनंतनाग जिले का एक छोटा सा इलाका है। फिल्म का क्रू पिछले साल नवंबर में पहलगाम पहुंचा था। फिल्म में पहलगाम के कुछ हिस्सों में शूटिंग की गई है। पहलगाम अमरनाथ यात्रा का बेसकैंप भी है। फिल्म के ट्रेलर में भी इस जगह को दिखाया गया है। पाइन के ऊंचे पेड़, बगल से बहती हुई नदी और चारो ओर फैली हरियाली इस जगह को ज्यादा आकर्षक बनाती है।

 

PunjabKesari

दूधपत्री

फिल्म को रोमांटिक माहौल देने के लिए क्रू को ऐसे ही स्थान की तलाश थी। दूधपत्री में भी फिल्म के कई सीन फिल्माए गए हैं। यह स्थान पीर-पंजाल की पहाड़ियों पर 2700 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है।

 

PunjabKesari

 

श्रीनगर

फिल्म में कुछ सीन श्रीनगर में भी फिल्माए गए हैं। श्रीनगर की डल झील, शालीमार बाग और शिकारा राइड दुनियाभर में फेमस है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Neha


Recommended News

Related News