KBC में दिखे 3 इडियट्स वाले ''फुंसुक वांगड़ू'', जीते 50 लाख

10/15/2017 12:38:24 AM

मुंबईः आमिर खान की फिल्म 3 इडियट्स तो आप सबने देखी होगी। फिल्म के लीड एक्टर आमिर खान का किरदार फुंसुख वांगड़ू लदाख के रहने वाले सोनम वांगचुक पर आधारित था, जो हाल ही में अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति पर नजर आए। 

 

पेशे से इंजीनियर और शिक्षक सोनम 'कौन बनेगा करोड़पति' में अपने साथी सेवांग के साथ स्पेशल गेस्ट के तौर पर भाग लेने पहुंचे। उन्होंने इस कार्यक्रम में लद्दाखी, फ्रेंच व पंजाबी में अमिताभ बच्चन की फिल्मों के डॉयलाग बोलकर दर्शकों का मनोरंजन किया।

केबीसी में सोनम ने पचास लाख रुपये की धनराशि जीती। लद्दाख में एक स्कूल चलाने वाले सोनम वांगचुक इस धनराशि का प्रयोग वहां पर शिक्षा के ढांचे को मजबूत करने व विश्वविद्यालय बनाने के लिए करना चाहते हैं।

 

केबीसी में लद्दाख में सोनम की ओर से चलाए जा रहे स्कूल को भी दिखाया गया, जिसमें लद्दाखी लड़कियां आइस हाकी खेलती नजर आईं। उन्होंने बताया कि इस स्कूल की महिला हाकी टीम तायपे और बैंकाक में आयोजित अंतरराष्ट्रीय महिला हॉकी प्रतियोगिता में भारत का नेतृत्व कर जम्मू-कश्मीर के साथ देश का गौरव बढ़ा चुकी हैं। इस पूरे कार्यक्रम में सोनम ने बड़े ही सहज व सूझबूझ से सवालों के जबाव दिए और कार्यक्रम के अंत में उन्होंने अमिताभ बच्चन को उनके पिता हरिवंश राय बच्चन की कविता 'पूर्ब चलने के बटोही' कविता सुनाई, जिसे सुनकर अमिताभ बच्चन भावुक हो गए।