आमिर खान की Kahani से उठा पर्दा, Laal Singh Chaddha का पहला गाना रिलीज

4/28/2022 2:08:33 PM

नई दिल्ली। दर्शकों को उत्साहित करने के बाद सुपरस्टार और निर्माता आमिर खान ने आखिरकार अपनी 'कहानी' यानी लाल सिंह चड्ढा के पहला गाने को किया रिलीज!बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाने जानें वाले आमिर खान ने एक बड़ी कहानी के बारे में बात करते हुए वीडियोज ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है। ऐसे में दर्शकों के उत्साह को देखते हुए निर्माताओं ने आखिर क्या है यह कहानी इस राज से पर्दा उठा दिया है। दरअसल, यह अभिनेता की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' का पहला गाना 'कहानी' है, जिसे रिलीज कर दिया गया है।

 

आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है और आखिरकार 11 अगस्त 2022 को यह देश भर के सभी सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है। भारतीय दर्शकों को एक के बाद एक शानदार फ़िल्में देने के बाद, आमिर खान प्रोडक्शंस 'लाल सिंह चड्ढा' के साथ आमिर खान, करीना कपूर खान और एक प्रतिभाशाली कलाकारों की टुकड़ी के साथ एक दिल को छू लेने वाली कहानी लाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जो अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित है। जबकि इसके स्क्रीनप्ले को एरिक रोथ और अतुल कुलकर्णी ने लिखी है।

 

 

लाल सिंह चड्ढा एल्बम को म्यूजिक मैस्ट्रो प्रीतम द्वारा कंपोज किया गया है, जिसके बोल अमिताभ भट्टाचार्य के हैं और इसके पहले गाने 'कहानी' को मोहन कन्नन ने अपनी आवाज दी है, जो फिल्म को खूबसूरती से समेट रहा है और संक्षेप में दर्शकों को फिल्म से परिचित करा रहा है। दिलचस्प बात यह है कि इस गेम चेंजिंग मूव में, आमिर खान ने गाने का वीडियो जारी नहीं करने का विकल्प चुना है, बल्कि उन्होंने सिर्फ ऑडियो को जारी किया है, ताकि दर्शकों का ध्यान गाने के असल नायक - खुद संगीत और टीम की ओर जाए जो सभी हिस्सों को एक साथ लाए हैं। इस तरह से अभिनेता-निर्माता ने न केवल बड़े पैमाने पर म्यूजिक इंडस्ट्री और उनके प्रयासों को उजागर करने की आशा में संगीतकारों और फिल्म के संगीत को सेंटर स्टेज पर रखने का फैसला किया है, बल्कि दर्शकों को विजुअल्स और उनके असल सार में बिना मिलावट के इन ट्रैक का आनंद लेने की अनुमति दी है। .

 

इस पर बात करते हुए आमिर खान कहते हैं, "मैं असल में मानता हूं कि लाल सिंह चड्ढा के गाने फिल्म की आत्मा हैं, और इस एल्बम में मेरे करियर के कुछ बेहतरीन गाने हैं। प्रीतम, अमिताभ, गायकों और तकनीशियनों को सुर्खियों में रखना एक बेहद जानबूझकर लिया गया फैसला था, क्योंकि न केवल वे स्पॉटलाइट में रहने के लायक हैं बल्कि संगीत भी इसके क्रेडिट का पूरे हकदार हैं। मैं यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि दर्शकों ने उनके संगीत पर क्या प्रतिक्रिया दी है, जिसमें टीम ने अपना दिल और आत्मा डाल दी है। ”वहीं, संगीतकार प्रीतम का कहना हैं, ''आमिर खान पर्दे पर और पर्दे के बाहर भी हीरो हैं। वह समझते हैं कि संगीत को समय-समय पर सुर्खियों में रहने की जरूरत है और उन्होंने इसे अपनी फिल्मों में सेंटर स्टेज पर ले जाने की अनुमति दी है। उनके साथ उनकी फिल्मों में काम करने का यह सबसे शानदार और संतोषजनक अनुभव है।”

 

टी-सीरीज़ के एमडी भूषण कुमार कहते हैं, “आमिर खान न सिर्फ एक प्रतिभाशाली अभिनेता होने के लिए जाने जाते हैं, बल्कि रचनात्मक और अभिनव तरीके से अपनी फिल्म को अपने दर्शकों के लिए प्रस्तुत करने के लिए भी और अच्छी तरह से उसका संवाद भी करते हैं। फीचर फिल्म संगीत के लिए यह एक क्रांतिकारी कदम है और हमें पहले गाने और लाल सिंह चड्ढा के पूरे एल्बम से बहुत उम्मीदें हैं।

 

वहीं 'कहानी' के सिंगर मोहन कन्नन का मानना है कि कहानी, या "फेदर सॉन्ग", जैसा कि आंतरिक रूप से संदर्भित है, प्रीतम द्वारा एक सुंदर रचना है और जिसे अतुलनीय अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखा है, इस तरह से जैसे ही मैंने इसे गाने के लिए प्रीतम के स्टूडियो में एंटर किया, सभी ने मुझे बताया है कि वे इस गाने के बारे में कितने उत्साहित है और जिस तरह से यह बाहर आया था। मुझे बहुत खुशी है कि मुझे इसे गाने का मौका मिला, और हर कोई इसे सुनने के लिए भी इंतजार नहीं कर रहा था।

 

मैंने पहले भी कई बार प्रीतम और अमिताभ के साथ काम किया है, लेकिन आमिर खान की फिल्म के लिए गाने का मौका कभी नहीं मिला, और मैं उनके अभिनय और उनकी फिल्मों का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, यह मेरे लिए बेहद रोमांचक है। मुझे इस फिल्म के कारण उनके और अद्वैत के साथ बातचीत करने का मौका मिला है, और इसने मुझे सिर्फ यह एहसास दिलाया है कि हर हिस्से में कितना सोचना पड़ता है और वे परफेक्शन को कितना पसंद करते हैं।

 

आमिर खान प्रोडक्शंस के यूनीक प्रमोशनल आईडियाज के बारे में भी मैं बहुत उत्साहित हूं, जो रिलीज तक सभी की उत्सुकता को बढ़ाता है .. और यह कि रिलीज अपने आप में बहुत अनोखी है। गाने कुछ समय के लिए केवल ऑडियो प्रारूपों पर उपलब्ध होने जा रहे हैं, इसलिए लोग उन्हें उसी तरह से सुन सकते हैं जैसे वे सुनने के लिए होते हैं, बिना किसी विजुअल को जोड़े या गाने से विचलित करें। मुझे उम्मीद है कि हर कोई इस गाने को पसंद करेगा और मैं अपनी क्षमता के अनुसार लीरीक्स और कंपोजीशन को सही ठहराने में कामयाब रहा हूं।

 

गीतकार अमिताभ भट्टाचार्य कहते हैं, "मैंने इस गाने के बोल के माध्यम से फिल्म की आत्मा को समेटने की पूरी कोशिश की है। यह एक खूबसूरत अनुभव था और मैं बहुत खुश हूं कि इस गाने की रिलीज हम सभी के लिए एक नया अनुभव होने जा रहा है।  इस गाने के बारे में बात करते हुए फिल्म के निर्देशक अद्वैत चंदन कहते हैं, "कहानी मेरा अब तक का सबसे पसंदीदा गीत है। जब भी मैं शूटिंग के दौरान घबरा जाता था, तो मैं इस गीत को सुनता था। यह हमारी फिल्म का सही परिचय है। दादा की धुन, अमिताभ के गीत और मोहन की आवाज हमें सीधे लाल सिंह चड्ढा की दुनिया में ले जाती है" .

 

अजीत अंधारे वायकॉम18 स्टूडियोज के सीओओ का कहना हैं, "लाल सिंह चड्ढा एक फिल्म अनुभव है जैसा कि भारत में अब तक किसी ने नहीं किया है। अपनी स्थापना से ही यह प्रामाणिकता और पैमाने का उद्यम रहा है। बनाने में कई सालों के बाद, सपना अब सफल होने जा रहा है। मुझे पूरा विश्वास है कि इंडस्ट्री और दर्शक समान रूप से फिल्म और इसका क्या अर्थ है, दोनों से रोमांचित होंगे। आज इसका का पहला सॉन्ग लॉन्च, इस फिल्म के निर्माण के दौरान हमारे द्वारा अपनाए गए विशिष्ट दृष्टिकोण को दर्शाता है।" लाल सिंह चड्ढा आमिर खान प्रोडक्शंस, किरण राव और वायकॉम18 स्टूडियोज द्वारा निर्मित है और दुनिया भर के सिनेमाघरों में 11 अगस्त, 2022 को रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Recommended News

Related News