Movie Review: रिलीज डेट के 4 दिन पहले लीक हुई कृति सेनन की ''मिमी'', प्रेग्नेंसी में मनोरंजन के साथ-साथ दर्द की कहानी पेश करती है फिल्म

7/27/2021 11:20:07 AM

मुंबई. एक्ट्रेस कृति सेनन और पंकज त्रिपाठी की फिल्म 'मिमी' 30 जुलाई को रिलीज होने वाली थी। फिल्म रिलीज से चार दिन पहले ही लीक हो गई है। फिल्म 'मिमी' साइटों और टेलीग्राम पर लीक हुई है। फिल्म के रिलीज डेट से पहले लीक होने से लोगों की एक्साइटमेंट खत्म हो गई है। अब देखने है कि 'मिमी' की कहानी लोगों की उम्मीदों पर खरी उतर पाती है या नहीं। आइए देखते हैं फिल्म का रिव्यू....


कहानी 

फिल्म में 'मिमी' (कृति सेनन) एक डांसर है और बॉलीवुड में जाने के सपने देखती है, लेक‍िन उसके पास उतने पैसे नहीं है। दूसरी ओर एक अमरीकी कपल एक सरोगेट मदर की तलाश कर रहा है। उस अमरीकी कपल की मुलाकात भानु (पंकज त्रिपाठी) से होती है जो उन्हें मिमी से मिलवाता है। भानु मिमी को पूरी प्रक्रिया समझाता है और बदले में 20 लाख रुपये मिलने की बात बताता है। मिमी बॉलीवुड में जाने का सपना पूरा करने के लिए सेरोगेट मदर बनने के लिए तैयार हो जाती है। मिमी इस बारे में घर वालों को कुछ नहीं बताती है और नौ महीने बच्चे को कोख में पालती है। इस काम में शमा (साई तम्हानकर) और भानु मिमी का पूरा साथ देते हैं। अचानक एक दिन डॉक्टर बताती हैं कि मिमी की कोख में पल रहा बच्चा डाउन सिंड्रोम से ग्रस‍ित है। यह सुन अमरीकी कपल बच्चा लेने से मना कर देता है। मिमी को जब इस बात का पता चलता है तो उसके पैरों के नीचे से जमीन खिसक जाती है। जिसके बाद मिमी अपने घर जाती है जहां उसकी मां (सुप्र‍िया पाठक) और प‍िता (मनोज पाहवा) मिमी को प्रेग्नेंट देख चौंक जाते हैं। खैर, घरवाले उसे अपना लेते हैं और फिर मिमी के बच्चा जनने तक उसका पूरा साथ देते हैं। आगे चलकर वह अमरीकी कपल बच्चे को लेने वापस आते हैं, पर मिमी उन्हें अपना बच्चा देगी या नहीं। ये तो फिल्म देखने पर ही पता चलेगा।


फिल्म की कास्ट 

फिल्म की कास्ट में कृति सेनन के अलावा फिल्म में साईं तम्हनकर, सुप्रिया पाठक और मनोज पाहवा भी लीड रोल में हैं। 


एक्टिंग

फिल्म में कृति ने शानदार काम किया है। पंकज का के काम ने भी लोगों का दिल जीत लिया है। साई तम्हानकर ने काबिले तारीफ काम किया है। वहीं मनोज पाहवा और सुप्र‍िया पाठक के अभ‍िनय की भी दाद देनी पड़ेगी। सभी ने मिलकर अच्छा काम किया है। 


डायरेक्शन

'मिमी' को लक्ष्मण उतेकर ने इसे डायरेक्ट किया है। लक्ष्मण ने सहज और सरल डायरेक्शन के चक्कर में मिमी से इमोशन को गायब कर दिया। फिल्म के एक सेंसि‍ट‍िव और इमोशनल सीन में भी कॉमेडी की कोश‍िश नजर आई। 

Content Writer

Parminder Kaur