शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गईं थी ये एक्ट्रेस, अब जी रही हैं ऐसी लाइफ

12/3/2019 1:19:42 PM

बॉलीवुड तड़का टीम.  बॉलीवुड एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी परफॉर्मेंस के चलते खूब पहचान बनाई है। दो बार नेशनल और चार फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुकीं कोंकणा आज अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। फिल्मी लाइफ से लेकर एक्ट्रेस की परसनल लाइफ तक लोग इन्हें बेहतर जानते हैं। एक्ट्रेस के इस स्पेशल दिन पर चलिए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ रोचक बातें...


कोंकणा शर्मा ने बेस्ट बंगाली, इंग्लिश और हिंदी फिल्मों के लिए कई अवार्डस अपने नाम किये हैं। एक्ट्रेस फिल्म 'मिस्टर और मिसेज अय्यर' और 'ओमकारा' में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए दो बार नेशनल फिल्म अवार्ड जीत चुकी हैं। इनकी फिल्मोंग्राफी में 'पेज 3', '15 पार्क एवेन्यू', 'लाइफ इन ए मेट्रो', 'लक बाय चांस' और 'तलवार' जैसी सुपरहिट फिल्में हैं।


कोंकणा बहुत ही बुधिमान फैमिली से तालुक रखती हैं। कोंकणा के पिता मुकुल शर्मा साइंस राइटर और जर्नलिस्ट थे और मां अपर्णा भी एक फिल्म एक्ट्रेस और डायरेक्टर थी। वहीं उनके नाना चिदानंद दासगुप्ता एक फिल्म समीक्षक, प्रोफैसर, राइटर और कलकत्ता फिल्म सोसाइटी के को-फाउंडर्स में से एक थे।


कोंकणा ने 1983 में बंगाली फिल्म 'इंदिरा' से एक्टिंग की दुनिया में डेब्यू किया था। इस पहली फिल्म में एक्ट्रेस ने चाइल्ड आर्टिस्ट का किरदार निभाया था। साल 2000 में एकट्रेस ने बंगाली मूवी 'एक जे आछे कान्या' में नेगेटिव भूमिका निभाई थी। एक्ट्रेस की यह फिल्म पर्दे पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। फिल्म में एक्ट्रेस के किरदार को खूब प्रशंसा मिली।


2002 में कोंकणा ने फिल्ममेकर रितुपर्णो घोश की फिल्म 'तितली' से काफी पॉपूलेरिटी हासिल की। फिल्म में एक्ट्रेस की मां अपर्णा सेन ने भी अहम भूमिका निभाई थी।


इन इंग्लिश और बंगाली फिल्मों के अलावा एक्ट्रेस को लागा चुनरी में दाग, ओमकारा, वेक अप सिड, 7 खून माफ,तलवार और लिपस्टिक अंडर माय बुरखा जैसी सुपरहिट फिल्मों के लिए भी जाना जाता है। फिल्मों में धासूं किरदार के चलते एक्ट्रेस की फिल्म इंडस्ट्री में अलग ही पहचान है। 


एक्ट्रेस की परसनल लाइफ की बात करें तो साल 2007 में एक्ट्रेस को आजा नचले के सेट पर शो के को-स्टार और एक्टर रणवीर शोरे के साथ प्यार हो गया था। रणवीर के साथ अफेयर में रहते ही कोंकणा प्रेगनेंट हो गईं, जिसके बाद कपल ने 2010 में शादी कर ली और शादी के 6 महीने बाद ही कोंकणा ने बेटे हारून को जन्म दिया। साल 2015 में दोनों का सहमति से तलाक हो गया और तलाकशुदा होने का बाद कोंकणा अकेले ही बेटे का ख्याल रख रही हैं।  


काम की बात करें तो इन दिनों एकट्रेस अपकमिंग फिल्म स्कोलरशिप की शूटिंग में व्यस्त हैं।  फिल्म में कोंकणा काल्की कोचलिन के अपोजिट अहम किरदार में नजर आएंगी। 

Smita Sharma