''काश रेलवे मैन ऑस्कर में भारत की और से एंट्री के लिए योग्य होता!'' : के के मेनन

12/4/2023 11:41:18 AM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नेटफ्लिक्स और वाईआरएफ एंटरटेनमेंट की टेंटपोल सीरीज़, द रेलवे मैन सर्वसम्मत प्यार और प्रशंसा पाने के बाद विश्व स्तर पर एक हिट शो बन गया है! 1984 की भोपाल गैस त्रासदी के दौरान वीरता, आशा और मानवता की एक रोमांचक कहानी, द रेलवे मैन, का निर्देशन नवोदित निर्देशक शिव रवैल ने किया है। उन्हें यशराज फिल्म्स में आदित्य चोपड़ा की देखरेख में होमग्रोन किया गया है।

इस 4-भाग वाली मिनी-सीरीज़ के मुख्य अभिनेताओं में से एक, के के मेनन, द रेलवे मैन के लिए इस अत्यधिक सराहना से बहुत प्रभावित हुए हैं। उनकी इच्छा है कि यह सीरीज ऑस्कर में भारत की प्रविष्टि के रूप में भेजे जाने के योग्य हो! उनका मानना है कि इस सीरीज ने भारत को इस प्रतिष्ठित वैश्विक मंच पर गौरवान्वित किया होगा जो केवल उन फीचर फिल्मों को सम्मानित करता है जो थिएट्रिकल रिलीज होती हैं!

के के कहते हैं, “काश द रेलवे मैन ऑस्कर में भारत की प्रविष्टि के लिए योग्य होता। यह शो दुनिया को दिखाता है कि एक देश के रूप में हमने उस भयावह रात में क्या झेला था और निस्वार्थ भारतीयों की भावना को भी दिखाता है जिन्होंने अनगिनत लोगों को मरने से बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी।''

वह आगे कहते हैं, “यह सीरीज वास्तव में हर वैश्विक मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करने और दुनिया भर के लोगों को दुर्गम खतरे और दुःख में हमारी भावना और चरित्र के बारे में बताने की हकदार है। द रेलवे मैन एक ऐसा शो है जिस पर हर भारतीय को गर्व होना चाहिए।''

अपने शानदार करियर के दौरान शानदार प्रदर्शन देने के लिए जाने जाने वाले के के को लगता है कि द रेलवे मैन अब तक के उनके सबसे अच्छे कामों में से एक है।

वह कहते हैं, “यह मेरी फिल्मोग्राफी में उन सर्वश्रेष्ठ परियोजनाओं में से एक है जिसका मैं कभी भी हिस्सा रहा हूं। मैं उस प्रतिक्रिया से रोमांचित हूं जो सीरीज को विश्व स्तर पर पहले ही मिल चुकी है। यह सभी के प्यार का हकदार है। यह अमर मानवीय भावना को हमारी श्रद्धांजलि है, भोपाल और उन सभी गुमनाम नायकों को भी श्रद्धांजलि है जिनके बलिदान ने उन हजारों लोगों को बचाया जो इस बात से अनजान थे कि हवा में साइलेंट किलर से कैसे लड़ना है। ”

के के कहते हैं, “मैं सीरीज से जुड़े सभी लोगों को इसकी सफलता के लिए बधाई देता हूं। यह एक ऐसी कहानी है जो लोगों के दिलों को छू रही है। मैं ऐसे किसी व्यक्ति से नहीं मिला जिसने मुझे यह न बताया हो कि द रेलवे मैन देखते समय उनकी आँखें भर आईं थीं।''

द रेलवे मैन भोपाल में भारतीय रेलवे के कर्मचारियों द्वारा प्रदर्शित असाधारण वीरता की कहानी है। गैस रिसाव की भयावह रात में हवा में एक अदृश्य दुश्मन से लड़ते हुए अपने साथी नागरिकों को बचाने के लिए सभी बाधाओं के बावजूद वे वहा खड़े रहे ।

सच्ची कहानियों से प्रेरित, यह मनोरंजक सीरीज मानवता की अदम्य भावना का उत्सव है। शानदार कलाकारों की टीम के साथ, जिसमें आर माधवन, दिव्येंदु और बाबिल खान भी शामिल हैं, द रेलवे मैन वैश्विक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर आते ही जबरदस्त हिट हो गया है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat


Recommended News

Related News