फिल्मों में ऐसे शूट होते हैं लिपलॉक सीन, वीडियो में सामने आया सच

3/24/2017 12:28:54 PM

मुंबई: बॉलीवुड फिल्मों में लिपलॉक सीन आजकल आम बात हो गई है। लेकिन  ये सीन शूट कैसे होते हैं या फिर इनकी शूटिंग में किस तरह की दिक्कतें आती होंगी। दरअसल, कुछ साल पहले एक फिल्म का बिहाइंड द कैमरा सीन वीडियो सामने आया था, जिसमें बताया गया कि आखिर साउथ की फिल्मों में किसिंग सीन कैसे शूट किए जाते हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हुआ।

2014 में सामने आए इस बिहाइंड द कैमरा वीडियो में एक्ट्रैस काजल अग्रवाल और सूर्या को बिना एक-दूजे को लिपलॉक किए यह दिखाया गया है कि आखिर यह किसिंग सीन कैसे शूट हुआ।

यह सीन 2012 में आई तमिल मूवी 'मात्तारान' का है। इसमें एक थिएटर के अंदर काजल और सूर्या को किस करते हुए दिखाया गया है। हालांकि हकीकत में दोनों ने किस किया ही नहीं। बल्कि एक खास तकनीक की मदद से दो अलग-अलग सीन्स को जोड़कर फिल्म में किस दिखाया गया।

इस बिहाइंड द सीन वीडियो को देखने पर पता चलता है कि काजल ने सूर्या को नहीं बल्कि एक तकिए को किस किया था। जबकि सूर्या को डायरेक्टर ने एक प्लास्टिक शीट में किस करने के लिए कहा था। बाद में विजुअल इफेक्ट्स तकनीक (VFX) की मदद से दोनों सीन्स को ऐसे दिखाया गया, मानों वो रियल में लिप लॉक कर रहे हों।