Shaheen Jaffrey का सलमान खान के साथ यह था रिश्ता, जानकर लग सकता है झटका

5/11/2019 5:15:34 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर सलमान खान का नाम इंडस्ट्री की कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ चुका है। सोमी अली, संगीता बिजलानी, ऐश्वर्या राय, कैटरीना कैफ से लेकर यूलिया वंतूर तक को सलमान ने डेट किया है। कई लोगों को आज भी लगता है कि सोमी अली सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड हैं लेकिन ये सच नहीं है। जसीम खान ने सलमान की बायोग्राफी 'बीइंग सलमान' में बताया है कि सलमान की पहली गर्लफ्रेंड संगीता सोमी नहीं शाहीन जाफरी हैं। 

शाहीन जाफरी कौन थी

शाहीन जाफरी लेजेंडरी एक्टर अशोक कुमार की पोती हैं। शाहीन जाफरी सलमान खान का पहला प्यार थीं। उस वक्त सलमान खान महज 19 साल के थे, वह कॉलेज जाते थे वहीं शाहीन जाफरी भी पढ़ाई कर रही थीं। उन दिनों सलमान खान की रेड कलर की स्पोर्ट्स कार को अक्सर सेंट जेवियर्स कॉलेज के सामने खड़ा देखा जाता था। शाहीन जाफरी इसी कॉलेज में पढ़ रही थीं।

 

जसीम खान की बायोग्राफी के मुताबिक, सलमान खान शाहीन जाफरी का कॉलेज के गेट पर घंटों-घंटो इंतेजार किया करते थे। सलमान ने शाहीन जाफरी को बतौर गर्लफ्रेंड अपने परिवार से मिलवाया था, दोनों परिवारों ने भी इस रिश्ते को कबूल कर लिया था। इसीलिए उम्मीद लगाई जा रही थी कि जल्द ये रिश्ता शादी के बंधन में बंध जाएगा। लेकिन ऐसा हो न सका। 

शाहीन जाफरी का सलमान के साथ रिश्ता टूटने की वजह 

मशहूर मॉडल और 1980 में मिस इंडिया रह चुकीं संगीता बिजलानी सलमान खान और शाहीन जाफरी के रिश्ते के बीच आ गईं। उन दिनों संगीता अपने बाॅटफ्रेंड बिंजू अली से ब्रेकअप के बाद जिंदगी में अकेली थीं और अक्सर होटल 'सी रॉक' के उसी हेल्थ क्लब में नजर आती थी, जहां सलमान शाहीन के साथ जाया करते थे। उम्र में बड़ी संगीता की मैच्योरिटी की वजह से सलमान उनकी तरफ अट्रैक्ट होते चले गए। जिसके बाद सलमान और शाहनी का ब्रेकअप हो गयै। सलमान की जिंदगी में संगीता के आने के बाद शाहीन जाफरी ने कैथे पैसिफिक एयरलाइंस में नौकरी कर ली और सलमान की जिदंगी से दूर चली गईं।

शाहीन जाफरी है कियारा आडवाणी की मासी

यही नहीं एम एस धोनी और लस्ट स्टोरीज फेम एक्ट्रेस कियारा आडवाणी ने भी कहा था कि सलमान खान और शाहीन जाफरी एक दूसरे को डेट कर चुके है। कियारा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मेरी मां सलमान सर को जानतीं थी क्योंकि दोनों ही बांद्रा में पले बढ़े हैं। वो मेरी मां जेनिव को कहते थे कि मैं एक दिन स्टार बनूंगा। दोनों अच्छे दोस्त हैं और साथ में साइकिल भी चलाते थे।

मेरी मां ने सलमान सर को शाहीन मौसी से इंट्रो करवाया था और दोनों ने कुछ समय के लिए एक दूसरे को डेट भी किया था।  मेरी मां ने ही सलमान का शाहीन मौसी से परिचय कराया था। वो सलमान के घर कई बार लंच पर जा चुकी हैं। मेरे ख्याल से ये दोनों का ही शायद पहला रिलेशनशिप रहा होगा। 

बता दें कि सलमान ने कियारा को इंडस्ट्री में ब्रेक दिलाने में भी मदद की थी। साल 2014 में आई फिल्म 'फगली' के प्रोड्यूसर के साथ सलमान ने बात की थी और इसी फिल्म के साथ कियारा का डेब्यू हुआ था।

वर्कफ्रंट की बात करें तो सलमान इन दिनों फिल्म 'भारत' के प्रमोशन में  बिजी हैं। फिल्म में सलमान के अलावा कैटरीना कैफ, दिशा पाटनी, सुनील ग्रोवर, तब्बू, जैकी श्राॅफ, नोरा फतेही मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म 5 जून को रिलीज होगी। वहीं सलमान 'दबंग 3' की शूटिंग में बिजी हैं। इसके अलावा सलमान संजय लीला भंसाली की फिल्म 'इंशाअल्लाह' में नजर आएंगे। इस फिल्म में सलमान आलिया भट्ट के साथ रोमांस करते दिखेंगे। 

Smita Sharma