केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए रणदीप हुड्डा सहित कई फिल्म स्टार्स आए आगे

8/23/2018 8:43:26 PM

केरलः केरल में बाढ़ और बारिश की तबाही से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए आम लोगों के साथ सेलिब्रिटीज भी आगे आए हैं। शाहरुख खान, अक्षय कुमार, कुणाल कपूर, जैसे बॉलीवुड एक्टर्स से लेकर दक्षिण भारत के कई एक्टर्स और एक्ट्रैसेस अपनी-अपनी तरह से बाढ़ पीड़ितों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कढ़ी में अब रणदीप हुड्डा का नाम भी जुड़ गया है। 

रणदीप हुड्डा मुताबिक वह खालसा एड के वंलटियर हैं और केरला में वह बतौर वंलटियर सेवा करने पहुंचे हैं। रणदीप मुताबिक कुदरती आफतों पर हमारा जोर नहीं, परन्तु उसके बाद जिंदगी को रास्ते पर लाने के लिए हमें हाथ-से-हाथ मिलकर सेवा और मदद करनी चाहिए। मुझे सिखी में से सबसे प्यारी बात सेवा लगती है। मेरी नानी भी सिखी को मानती थी। इस सेवा में ही सच्चा आनंद है इसलिए मैं पिछले डेढ़ साल से खालसा एड के साथ सेवा करता हूं।

बता दें केरल में बाढ़ की तबाही ने हर किसी को हैरान कर दिया है। यहां 14 में से 12 जिलों में रेड अलर्ट जारी है। कोडागू जिले में 97 प्रतिशत लोग प्रभावित हुए हैं। यहां का मुख्य यातायात मार्ग 2 घंटे के सफर को 8 घंटे में पूरा कर रहा है। प्रभावित इलाक़ों में फंसे लोगों को निकालकर राहत शिविरों में ले जाया गया है। अब पूरा ज़ोर प्रभावित इलाक़ों में राहत पहुंचाने पर है। एनडीआरएफ, सेना, नेवी की टीमें राहत सामग्री और दवाइयां पहुंचाने में जुटी हैं। 

बता दें इस मुश्किल की घड़ी में कई सरकारी और ग़ैर सरकारी और डेरा सच्चा सौदा जैसे संगठन भी दिन-रात राहत के काम में लगे हैं। 

Pawan Insha