21 साल बाद पूरा हुआ सपना: महाराष्ट्र की हाउसवाइफ कविता चावला बनी KBC 14 की पहली करोड़पति,7.5 करोड़ के सवाल पर अटकी सांसे

9/18/2022 8:08:50 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के फेमस शो 'कौन बनेगा करोड़पति 14' को अपने इस सीजन की पहली करोड़पति कंटेस्टेंट मिल चुकी है। ये महिला कंटेस्टेंट हैं जो कि महाराष्ट्र के कोल्हापुर की रहने वाली हाउसवाइफ कविता चावला हैं। हाउसवाइफ कविता चावला ने एक करोड़ रुपए की धनराशि जीत कर ये रिकॉर्ड कायम किया है।  कविता साल 2000 से ही इस शो का हिस्सा बनना चाहती थीं, लेकिन उनका यह सपना 21 साल 10 महीने बाद पूरा हुआ है।

इस दौरान का एक प्रोमो वीडियो सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कविता चावला केबीसी के अंतिम और सबसे ज्यादा धनराशि के 7.5 करोड़ के सवाल तक पहुंच गई हैं।

प्रोमो की शुरुआत ही कविता चावला के एक करोड़ रुपए जीतने से होती है। वह 17वां प्रश्न का जवाब देंगी जोकि 7.5 करोड़ रुपए के लिए है।

कविता सिर्फ 12वीं क्लास तक पढ़ी हैं, बावजुद इसके उन्होंने अपनी सीखने और पढ़ने की रुचि को बनाए रखा। कविता ने कहा, मेरा पढ़ते रहने का एक कारण KBC था। साल 2000 में जब से शो शुरू हुआ है, तब से ही मैं इसका हिस्सा बनना चाहती थी। पिछले साल भी में KBC में आकर सिर्फ फास्टेस्ट फिंगर राउंड तक ही पहुंच पाई थी। इस साल मैंने यहां तक पहुंचने के अपने सपने को पूरा कर लिया है। जब भी मैं अपने बेटे को पढ़ाती थी मैं भी उसके साथ बहुत सारी चीजें सीखती थी।

 

खास बात ये है कि कोल्हापुर से आई कविता हाउसवाइफ है और उन्होंने बहुत ही शानदार खेल खेलते हुए 1 करोड़ रुपए जीतकर इतिहास रच दिया है। अब देखना ये है कि वह 7.5 करोड़ रुपए के सवाल का ठीक जवाब  दे पाती हैं या नहीं। 


 

Content Writer

Smita Sharma