मांग पट्टी,नथनी और खास कलीरे पहन विक्की की दुल्हनिया बनीं कैटरीना,मंगलसूत्र...हीरे-नीलम से जड़ी इंगेजमेंट रिंग पर टिकी सबकी निगाहें

12/10/2021 10:12:25 AM

मुंबई: लवबर्ड्स विक्की कौशल और कैटरीना कैफ अब पति-पत्नी हैं। कैटरीना और विक्की ने गुरुवार( 9 दिसंबर) को  राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले स्थिति होटल सिक्स सेंस फोर्ट में शादी रचाई है। कपल दोपहर 3 बजे हिंदू रीति रिवाज 7 वचन लेकर एक-दूजे का हो गया। दोनों ने अपनी शादी के दौरान फोटो और वीडियो लेने की मनाही रखी थी। ऐसे में जैसे ही इस कपल ने अपनी शादी की तस्वीरें शेयर की तो ये देखते ही देखते वायरल हो गईं।  

सुर्ख लाल जोड़े में दुल्हन बनी कैटरीना बेहद खूबसूरत लग रहीं थी। लेकिन दुल्हन बनीं कैटरीना के लुक में जिस चीज ने सबका ध्यान खींचा वह थी कैटरीना कैफ की खूबसूरत वेडिंग रिंग और कलीरे। विक्की ने कैटरीना को सगाई में हीरे-नीलम की रिंग पहनाई। कैटरीना की इंगेजमेंट रिंग में एक बड़ा सा नीलम है और उसके चारों तरफ हीरे जड़ा दिखाई दे रहा है।

खास बात ये है कि इस बेशकीमती अंगूठी को पहले भी कई बार देखा जा चुका है। अगर आपको याद नहीं तो हम बता देते हैं कि ऐसी ही अंगूठी प्रिंसेज डायना पहने नजर आती हैं। बता दें कि इस भव्य अंगूठी की कीमत 9800 USD है, जो कि इंडियन करेंसी के मुताबिक, 7,40,735 रुपए की है। नीलम एक ऐसा रत्न है, जिसे सबसे महंगा भी माना जाता है।  

कैटरीना के मंगलसूत्र पर टिकी सबकी निगाहें

कैटरीना के इस खास दिन की सारी ज्वैलरी डिजाइनर सब्यसाची ने ही डिजाइन की थी। उनका मंगलसूत्र जिसकी कीमत 5 लाख रुपये बताई जा रही है। कैटरीना कैफ का मंगलसूत्र बेहद खूबसूरत नजर आ रहा है जिसमें नजर के काले मोतियों के अलावा गोल्ड और डायमंड भी जड़ा है। कैटरीना के मंगलसूत्र में 2 डायमंड जड़े हुए नजर आ रहे हैं। 

 

कैटरीना के कलीरों में भी सबका ध्यान अफनी तरफ खींचा। एक्ट्रेस के कलीरों को  अनीता श्रॉफ अदजानिया ने स्टाइल किया था। राहुल लूथरा और मृणालिनी चंद्रा ने डिजाइन किया था।

इसमें दुल्हन के अनुकूलित संदेशों के साथ बीस्पोक बर्ड चार्म्स को दिखाया गया है। हर कलीरे पर 6-7 दूत कबूतर थे। 


इसे दुल्हन ने अपने 'चूड़ा' के आगे पहना था। सूत्र की मानें तो कलीरे में  क्लियो, एलिसियन जैसे बाइबिल के शब्द शामिल थे।

लहंगे से लेकर ज्वैलरी तक विक्की की दुल्हनिया की हर बात थी निराली 

सुर्ख लाल जोड़े में दुल्हन बनी कैटरीना  किसी रॉयल प्रिंसेस से कम नहीं लगा रहा था।  शादी में कैटरीना ने डिजाइनर सब्यसाची का मटका सिल्क का सुर्ख रेड लहंगा पहना था जिस पर फाइन टिल्ला वर्क और जरदोजी से कढ़ाई की गई थी।उनकी चुनरी और साड़ी पर गोल्ड एंड सिल्वर थ्रेड से हाथ से काम किया गया था।

कैटरीना ने अपनी शादी में जो ज्वैलरी पहनी थी उसमें 22 कैरेट के सोने में अनकट हीरे से जड़े गहने थे। गले में हीरों से जड़ा चोकर हार,मांग टीका, बड़ी सी नथनी, हाथों में लगी मेहंदी,हार्ट शेप कलीरे,हाथों में बड़ी-बड़ी अंगूठियां  और चूड़े का साथ हेवी कंगन दुल्हन बनीं कैटरीना के लुक को चार-चांद लगा रहा था। उन्होंने अपने हाथों में कुंदन से जड़े हेवी कंगन पहने थे।

 

Content Writer

Smita Sharma