मॉडलिंग से लेकर हिट एक्ट्रेस तक, अब तक इतना बदल गया है कैटरीना कैफ का लुक

7/16/2019 10:39:27 AM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ का नाम हिट हसीनाओं में से एक हैं। आज कैटरीना अपना 36वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रही है। कैटरीना का जन्म 16 जुलाई 1983 को होंग-कोंग में हुआ है। कैटरीना ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। मॉडलिंग की दुनिया में पहचान बनाने के बाद ही कैटरीना को बॉलीवुड में ब्रेक मिला था। वैसे मॉडलिंग के दिनों में कैटरीना काफी अलग दिखती थीं मगर अब वह समय के साथ वो और ज्यादा स्टाइलिश और ग्लैमरस हो गई हैं। 

 

                      
कैटरीना ने लंदन में रहते हुए मॉडलिंग शुरु की। 14 साल की उम्र में उन्होंने ज्वैलरी की एक कंपनी के लिए मॉडलिंग की। लंदन में ही फिल्ममेकर कैजाद गुस्ताद ने उन्हें एक फैशन शो में देखा और बाद में अपनी फिल्म 'बूम' के लिए साइन कर लिया।'बूम' के बाद कैटरीना को भारत में मॉडलिंग के लिए बुलाया जाने लगा।

 

 

फिल्ममेकर्स की नजर कैटरीना पर हमेशा बनी रही हालांकि कैटरीना की हिंदी सही ना होने की वजह से डायरेक्टर्स को कास्ट करने के पहले काफी सोचना पड़ता था। बूम के बाद कैटरीना फिल्‍म 'सरकार' में भी दिखाई दीं लेकिन मुख्‍य रूप से बड़ा ब्रेक उन्‍हें फिल्‍म 'मैंने प्‍यार क्‍यों किया' से मिला जिसमें उनके हीरो सलमान खान थे। इसके बाद तो कैटरीना ने फिर पीछे मूड़कर नहीं देखा और कई हिट फिल्में दीं।

 

 

कैटरीना अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है। वह इंस्टा पर हमेशा अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती है। चाहें वह देसी स्टाइल हो या हॉट लुक कैटरीना हर अंदाज मे कहर ढाती है। 

 

 

काम की बात करें तो कैटरीना आखिरी बार फिल्म 'भारत' में नजर आई थी। इसमें उनके साथ लीड रोल में सलमान खान थे। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। वहीं अब कैट जल्द ही फिल्म 'सूर्यवंशी' में नजर आएंगी। इस फिल्म में उनके साथ लीड रोल में अक्षय कुमार हैं। 

 

Konika