14 बार प्रेग्नेंसी में फेल हो चुकी हैं कश्मीरा, जुड़वां बेटों के बाद अब एक बच्ची को लेंगी गोद

4/29/2018 4:34:46 PM

मुंबई: कॉमेडियन कृष्णा की पत्नी कश्मीरा ने हाल ही मे एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि उनकी शादी 2013 में नहीं 2012 में हुई थी। दरअसल, कृष्णा की फैमिली के सामने उन्होनें शादी का खुलासा 2013 में किया था। दोनों ने अमेरिका के लास वेगास में शादी की थी। जब कश्मीरा ने कृष्णा के घरवालों को शादी के बारे में बताया तो कृष्णा के पापा ने तुरंत कहा- मुझे एक पोता चाहिए।

 

 

बता दें की कृष्णा-कश्मीरा पिछले साल जुड़वां बेटों के पेरेंट्स बने थे। बच्चों का जन्म सरोगेसी के जरिए हुआ था। बच्चों के जन्म के लगभग एक साल बाद कश्मीरा ने खुलासा किया है कि उनकी प्रेग्नेंसी 14 बार फेल हुई है। यही नहीं, अब ये कपल एक बेबी गर्ल चाहते हैं। कश्मीरा के मुताबिक दोनों जल्द ही एक बेटी को अडॉप्ट करना चाहते हैं। 

 

 

एक इंटरव्यू में कश्मीरा ने बताया - मैंने फैमिली प्लानिंग के लिए अपने काम से भी दूरी बना ली और पिछले तीन सालों से प्रेग्नेंसी कंसीव करने की कोशिश की लेकिन ऐसा हुआ नहीं।  नैचुरली प्रेग्नेंसी कंसीव न होने से मेरी हेल्थ भी डाउन हो गई थी। इसके लिए मैंने बच्चों के लिए IVF तकनीक का सहारा लिया।आप यकीन नहीं मानेंगे कि मेरे 14 बार प्रेग्नेंसी अटेंप्ट फेल रहे।

 

 

उन्होंने कहा कि इसमें मैंने IVF इन्जेक्शन का भी सहारा लिया जिससे मेरे काफी वजन बढ़ गया था। ये वजन घटाना मेरे लिए काफी मुश्किल हो गया। मेरी कमर 24 से 32 हो गई और ये फेज मेरे लिए बहुत दर्दनाक था। लेकिन मैंने गिव अप नहीं किया। इस बीच गई लोग मुझे ये कमेंट्स भी करते हैं कि फिगर के लिए मैं प्रेग्नेंट नहीं हुई लेकिन ऐसा नहीं।

 

 

मेरी हर वो संभव कोशिश की है। एक दिन मेरे डॉक्टर ने कहा कि आपको सरोगेसी का सहारा लेना चाहिए, लेकिन उन्होंने कहा कि जल्द ही आप कोई फैसला लें क्योंकि भारत में जल्द सेरोगेसी बैन हो सकती है। मैं उस सेरोगेट मदर को दिल से धन्यवाद करती हूं, जिसने दर्द सहकर हमारे बच्चों को जन्म दिया। 

 

Punjab Kesari