कार्तिक आर्यन ने ठुकराया पान मसाला एड, तंबाकू कंपनी के 9 करोड़ के ऑफर को मारी लात

8/30/2022 8:24:30 AM

मुंबई: बाॅलीवुड के हैंडसम हंक कार्तिक आर्यन का करियर इस समय बुलंदियों पर है। इस साल जहां कई बड़े स्टार्स की फिल्में बाॅक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। वहीं कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 2 ने थियेटर्स में खूब धमाल मचाया। इसी बीच कार्तिक आर्यन ने एक ऐसा काम किया जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। कहा जा रहा है कि कार्तिक ने करीब 9 करोड़ की विज्ञापन (एडवरटाइजमेंट) डील को ठुकरा दिया है।

ये विज्ञापन तंबाकू ब्रांड के पान मसाला का था। एक्टरअपने फैंस के बीच किसी गलत चीज को प्रमोट नहीं करना चाहते हैं इसीलिए उन्होंने इतने बड़े ऑफर को ठुकराया है। भारी भरकम ऑफर को ठुकराकर कार्तिक आर्यन ने अपनी जनरेशन के सभी एक्टर्स के लिए एक मिसाल कायम की है। जहां बॉलीवुड के कई बड़े सुपरस्टार पान मसाला और तंबाकू का विज्ञापन करने से नहीं चूकते हैं ऐसे में कार्तिक आर्यन का यह कदम बेहद सराहनीय माना जा रहा है।

एक अव्वल दर्जे के एड गुरू ने इस बात को कन्फर्म करते हुए कहा- 'जी हां, कार्तिक ने पान मसाला कंपनी के 9 करोड़ के ऑफर को ठुकरा दिया है। कार्तिक के कुछ उसूल हैं, जो आजकल इंडस्ट्री के बहुत ही कम एक्टर्स में देखने को मिलती है। कार्तिक एक यूथ आइकन हैं और यह बहुत अच्छी बात है कि वह अपनी जिम्मेदारी को समझते हैं।'

कार्तिक आर्यन के इस फैसले को सेंसर बोर्ड के एक्स चेयरपर्सन और प्रोड्यूसर पहलाज निहलानी ने भी सराहाना की है। उन्होंने कहा- पान मसाला लोगों से जिंदगी झीन रहा है। बॉलीवुड के रोल मॉडल इन गुटखा कंपनियों के ऐड को प्रमोट कर देश के स्वास्थ से खिलवाड़ कर रहे हैं।

अल्लू ने भी ठुकराया था ऐड

कार्तिक से पहले साउथ के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन ने एक तंबाकू कंपनी के विज्ञापन का ऑफर ठुकरा दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने अल्लू को करोड़ों रुपए का ऑफर दिया था। अल्लू अपने फैंस के बीच किसी भी गलत चीज को प्रमोट नहीं करना चाहते थे। अल्लू खुद भी खुद तम्बाकू का सेवन नहीं करते हैं। इसी वजह से उन्होंने तंबाकू कंपनी का ब्रांड एंडोर्समेंट करने से इंकार कर दिया था।

आपको याद होगा कि कुछ महीने पहले अक्षय कुमार भी एक पान मसाला का एड करने पर ट्रोल्स का शिकार हुए थे।फैंस उनसे इस कदर नाराज हुए थे कि उन्होंने अक्षय की की फिल्मों को बायकॉट तक करने की मांग कर डाली थी. इसके बाद अक्षय को एक अपॉलिजी लेटर इशू करना पड़ा था। अक्षय ने सभी के सेंटीमेंट्स को हर्ट करने के लिए हर्ट करने के लिए माफी मांगी थी।

कार्तिक के काम की बात करें तो वह जल्द ही शहजादा में कृति सेनन के साथ दिखाई देंगे। वहीं उनकी कैप्टन इंडिया, फ्रेडी और सत्यप्रेम की कथा भी लाइन अप हैं।

Content Writer

Smita Sharma