बॉलीवुड का शहजादा बनकर उभरे हैं कार्तिक आर्यन

6/23/2022 5:13:20 PM

नई दिल्ली। यंग सुपरस्टार कार्तिक आर्यन ने अपनी लेटेस्ट रिलीज भूल भुलैया 2 की सफलता के साथ साबित कर दिया कि वो बॉक्स ऑफिस के शाहजादे हैं। कार्तिक की यह फिल्म न सिर्फ साल की बिगेस्ट ओपनर है बल्कि पैनडेमिक के बाद की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म भी है जिसने बॉलीवुड को रिवाइव किया है। इतना ही नहीं कार्तिक ने अपनी फिल्म के जरिए अब तक बॉक्स ऑफिस पर एक मजबूत पकड़ बनाए रखा है और हाल ही में180 करोड़ के शानदार कलेक्शन के साथ यह तेजी से आगे बड़ रही है, बावजूद इसके कि इस साल कई बड़े बैनर और बड़े स्टार्स की फिल्में आई लेकिन कार्तिक ने सभी को पीछे  छोड़ते हुए बी-टाउन के ए-लिस्टर्स के बीच अपनी जगह पक्की कर लीं। 

 

फिल्म की सफलता में इस सुपरस्टार की भूमिका के बारे में बात करते हुए, समीक्षक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक लीडिंग डेली को दिए अपने इंटरव्यू में कहा, "भूल भुलैया 2 बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी सफलता है और इसका एक प्रमुख कारण कार्तिक आर्यन है। जहां एक कॉम्बिनेशन ने अपनी सफलता का मार्ग प्रशस्त किया, चाहे वह म्यूजिक हो, एक फैक्ट कि यह हॉरर और कॉमेडी थी जो इस फिल्म में बहुत अच्छी तरह से एकीकृत की गई है, जिस तरह से उन ढाई घंटों के लिए स्क्रीनप्ले लिखा गया है, यह सबसे महत्वपूर्ण कार्तिक आर्यन की मौजूदगी हैं और जिस तरह से उन्होंने फिल्म में अभिनय किया, जो एक विनिंग फैक्टर साबित हुआ, वह पूरी तरह से आश्चर्यचकित करने वाला था। सबसे पहले फिल्म में अक्षय कुमार की जगह में कदम रखना, जो भूल भुलैया का अभिन्न अंग थे, तो तुलना तो होही ही थी। लेकिन कार्तिक ने इस फिल्म में अपनी परफॉर्मेंस से सभी को हैरान कर दिया। यही उनके पक्ष में काम किया। यह भी फैक्ट है कि न केवल महिलाओं के बीच बल्कि पारिवारिक दर्शकों के साथ-साथ युवाओं के बीच भी उनकी जबरदस्त फॉलोइंग है, जिसने फिल्म को शानदार शुरुआत करने में मदद की है। उस फैक्टर ने एक प्रमुख तरीके से योगदान दिया जहां उनकी फैन फॉलोइंग ने काम किया और वे उन्हें देखना चाहते थे। एक महीने के बाद भी BB2 को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त बिजनेस करते हुए देखना अविश्वसनीय है।"

 

बॉक्स ऑफिस पर कार्तिक के सफल ट्रैक रिकॉर्ड पर, ट्रेड विशेषज्ञ जोगिंदर टुटेजा ने न्यूजपेपर से बात करते हुए कहा, “यह सिर्फ पैन में स्प्लैश नहीं है। ऐसा नहीं है कि कार्तिक आर्यन आए और अचानक एक हिट दिया और सेवियर बन गए। अगर आप उनकी फिल्मों को देखें तो बॉक्स ऑफिस पर उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। लव आज कल 2 अपने साल की सबसे बड़ी ओपनिंग में से एक थी, इसके साथ उनकी फिल्म सोनू की टीटू के स्वीटी ने 100 करोड़ पार किया और लुका चुप्पी और पति पत्नी और वो भी बड़े पर्दे पर सुपरहिट रहीं। इसलिए अपनी पिछली 5 फिल्मों में से उन्होंने 4 बड़ी हिट फिल्में दी हैं और यह काफी हद तक साबित करता है कि वह एक सुपरस्टार हैं। उन्हें परिवार के दर्शकों के बीच भी, युवाओं के बीच, बच्चों के बीच भी प्यार मिल रहा है।”

 

विशेषज्ञों ने इस पर कमेंट करते हैं कि कैसे कार्तिक आर्यन एक सेल्फमेड सुपरस्टार  हैं - अभिनेता ने बॉलीवुड के सपने के साथ इंडस्ट्री में एंटर किया , जहां उनका समर्थन करने के लिए कोई गॉडफादर या बड़े बैनर नहीं थे और इसके बाद भी उन्होंने कई हिट दिए हैं, ज्यादातर नए और डेब्यूटेंट डायरेक्टर्स के साथ। यहां तक ​​​​कि भूल भुलैया 2 वास्तव में अनीस बज्मी की एक लंबे ब्रेक के बाद की पहली फिल्म थी।

 

तरण आदर्श कहते हैं, "कार्तिक आर्यन बिना किसी गॉडफादर या फादर, जो प्रोड्यूसर है, या फाइनेंसर या कोई ऐसा व्यक्ति जो फिल्मों से जुड़ा है, के बिना आए हैं, वह एक सेल्फमेड स्टार है और यही लोग कार्तिक के बारे में पसंद करते हैं। उन्होंने भूल भुलैया 2 में अपना किरदार पूरी तरह से दृढ़ विश्वास के साथ निभाया है और अगर आप उनके करियर ग्राफ को देखें तो उन्होंने विभिन्न प्रकार की भूमिकाएं निभाई हैं और इतने  सालों में बहुमुखी प्रदर्शन दिया है और उनकी अधिकांश फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि यह सिर्फ शुरुआत है और आने वाले समय में कार्तिक बड़ी सफलता का स्वाद चखेंगे। जोगिंदर टुटेजा कहते हैं, "भूल भुलैया 2 के साथ यह साफ है कि कार्तिक आर्यन ने टॉप लीग में अपनी जगह मजबूत कर ली है और 'शहजादा' के आने के साथ, मैं बहुत सकारात्मक हूं कि यह एक और बड़ी फिल्म होने वाली है। कार्तिक आर्यन आगे अपने सुपर स्टारडम की पुष्टि करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Related News

Recommended News