करणी सेना के निशाने पर अक्षय की पृथ्वीराज, बोले-''टाइटल अंतिम हिंदू शासक का अपमान''

6/1/2021 10:56:48 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म 'पृथ्वीराज' काफी सुर्खियों में बनी हुई है। पहली तो इस फिल्म के के जरिए मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर अपना डेब्यू करने जा रही हैं।  वहीं दूसरी वजह इसका टाइटल है, जिस पर करणी सेना ने आपत्ति जताई है। ऐसा इसलिए क्योंकि करणी सेना राजपूतों के हित और उनके वर्चस्व को आगे बढ़ाने का काम करते हैं। जब भी कोई फिल्म ऐसी बनती है जिससे उन्हें लगता है कि राजपूत राज या उनके इतिहास के साथ छेड़छाड़ की जा रही है तो वह इसके खिलाफ आवाज उठाते हैं। 

PunjabKesari

इस बार करणी सेना ने फिल्म पृथ्वीराज के टाइटल पर आपत्ति जताई है। इसके साथ ही करणी सेना ने फिल्म के मेकर्स को टाइटल में बदलाव करने को कह दिया है। संगठन का कहना है कि फिल्म महान राजपूत राजा पर आधारित है लेकिन फिल्म का शीर्षक इस तथ्य को नहीं दर्शाता है और यह सिर्फ पृथ्वीराज है जो अंतिम हिन्दू शासक का अपमान है।

PunjabKesari

श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महीपाल मकराना ने कहा-फिल्म निर्माता ने महान अंतिम हिन्दू शासक और राजपूत राजा पृथ्वीराज चौहान पर फिल्म बनाई है। फिल्म का नाम केवल पृथ्वीराज कैसे रखा जा सकता है? शीर्षक में पूरा नाम होना चाहिए। उन्होंने कहा- 'फिल्म पृथ्वीराज चौहान पर आधारित है, हम पटकथा के माध्यम से सुनिश्चित करना चाहते हैं कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। फिल्म के निर्देशक ने हमें भरोसा दिया है कि फिल्म की पटकथा उपलब्ध करवा दी जाएगी लेकिन उसके बाद कुछ नहीं हुआ। उस समय निर्देशक ने फिल्म का शीर्षक नहीं बताया था। अब यह स्पष्ट है कि फिल्म का शीर्षक सिर्फ ‘पृथ्वीराज’ है जो राजा की महानता के साथ अन्याय है।'

PunjabKesari

अपनी बात जारी रखते हुए उन्होंने कहा- 'दिलीप सिंह के नेतृत्व में हमारी मुंबई की टीम ने चार दिन पूर्व इस आपत्ति को लेकर मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज करवाकर मामले में पुलिस को हस्तक्षेप करने का आग्रह किया गया है। पुलिस ने अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की है।'

PunjabKesari

फिल्म की बात करें तो  ‘पृथ्वीराज’ यशराज फिल्म्स की पहली ऐतिहासिक महागाथा है और इसकी पूरी कल्पना ‘चाणक्य’ नामक दूरदर्शन धारावाहिक बनाने वाले निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी ने बुनी है। संजय दत्त और सोनू सूद की भी फिल्म में खास भूमिका है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News