कर्नाटक हिजाब मामला: ''स्कूल शिक्षा के लिए,धार्मिक मामलों के लिए नहीं'' हिजाब मामले पर हेमा मालिनी का बयान

2/10/2022 8:17:31 AM

मुंबई: कर्नाटक में इन दिनों स्कूल और कॉलेजों में मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनने को लेकर हो रहा विवाद काफी खबरों में हैं। कर्नाटक में हिजाब को लेकर जबर्दस्त विवाद छिड़ गया है। कई स्टूडेंट्स स्कूलों और कॉलेजों में हिजाब पहनने को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके विरोध में कई छात्र भगवा स्कार्फ पहनकर उनका विरोध कर रहे हैं। मामले को लेकर सियासत भी गरमा गई है।

कर्नाटक से शुरू हुआ यह हिजाब विवाद जहां देश के अन्य हिस्सों में पहुंच गया है। वहीं इस मामले को लेकर सियासत भी गरमा गई है।इतना ही नहीं लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। हाल ही में बीजेपी सांसद और एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने इस मुद्दे पर अपना विचार रखा।

हेमा मालिनी ने कहा-'स्कूल शिक्षा के लिए होते हैं और धार्मिक मामलों को वहां नहीं ले जाया जाना चाहिए। हर स्कूल का एक यूनिफॉर्म होता है जिसका सम्मान किया जाना चाहिए, आप स्कूल के बाहर जो चाहे वह पहन सकते हैं।'

गौरतबल है कि कर्नाटक में कई स्टूडेंट्स स्कूलों और कॉलेजों में हिजाब पहनने को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। कर्नाटक हाई कोर्ट में लगातार दूसरे दिन इस मामले की सुनवाई हुई लेकिन कोई फैसला नहीं आया। जस्टिस कृष्णा दीक्षित की अदालत ने इस मामले को बड़ी बेंच के समक्ष भेजने का फैसला लिया है। केस की सुनवाई कर रही बेंच ने कहा कि इस मामले को बड़ी बेंच के समक्ष भेजा जाना चाहिए।

Content Writer

Smita Sharma