We Are Family: सौतेले बच्चों सारा-इब्राहिम संग बॉन्डिंग पर करीना ने की बात, बोलीं-''उनके पास सब कुछ लेकिन पिता सिर्फ एक''

8/5/2022 1:48:20 PM

मुंबई: भले ही हिन्दी फिल्मों में सौतेली मांके किरदार बेहद खराब दिखाया जाता है जबकि असल जिंदगी में बी टाउन की नई मॉम्स ने स्टेप मॉम्स की छवि को बदलकर रख दिया। ये मांएं अपने सौतेले बच्चों के लिए एक अच्छी दोस्त साबित हुई हैं। हेलेन से लेकर मान्यता दत्ता तक इंडस्ट्री में ऐसी कई स्टेप माॅम्म हैं जिन्होंने सौतेले शब्द के मायने को ही बदलकर रख दिया।  इस लिस्ट में करीना कपू खान का नाम भी शामिल है। करीना को अक्सर पति सैफ की पहली पत्नी अमृता सिंह के बच्चों इब्राहिम अली खान और सारा अली खान के साथ समय बिताते देखा गया है।

हाल ही में करीना ने इस पर बात की। दरअसल, करीना हाल ही में  आमिर खान के साथ फिल्ममेकर करण जौहर  का पॉपुलर टॉक शो 'कॉफी विद करण 7' में पहुंची। इस दौरान करीना ने बताया कि सौतेले बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम अली खान संग उनकी बॉन्डिंग कैसी है। उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कि लोग इस बारे में इतनी चर्चा क्यों करते हैं!

करण ने करीना से उनके पति व एक्टर सैफ अली खान की पूर्व पत्नी अमृता सिंह और उनके बच्चों सारा अली खान व इब्राहिम के साथ उनकी बॉन्डिंग को लेकर सवाल किया। उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने देखा है कि, कैसे इब्राहिम फिल्म 'रॉकी और राजा की प्रेम कहानी' के सेट पर आराम से करीना के साथ फोन पर बात किया करते थे और सारा भी बचपन से उनकी बहुत बड़ी फैन रही हैं। 

इस पर करीना ने कहा-'मुझे याद है कि K3G (कभी खुशी कभी गम) के ट्रायल के दौरान वो (सारा) अपनी मां के पीछे छुपी हुई थी। अमृता ने बताया कि सारा तुम्हारी बहुत बड़ी फैन है और वो तुम्हारे साथ फोटो खिंचवाना चाहती है। उसे K3G की 'पू' बहुत पसंद है और तुम मेरी सोनिया हो लेकिन मुझे समझ नहीं आता कि लोग इतना डिस्कस क्यों करते हैं। हम एक फैमिली हैं। जैसे आमिर ने कहा कि अगर प्यार और सम्मान है तो बस इतना ही काफी है। वे सैफ के बच्चे हैं, वे उनकी प्रायॉरिटी हैं।'

करीना ने आगे कहा-'ये मुश्किल क्यों है? सबके पास अपना समय होता है।' वो आगे कहती हैं कि सैफ का हर दशक में एक बच्चा है। वो बोलती हैं, 'कभी-कभी हम सब एकसाथ होते हैं और ये बहुत अच्छा होता है। कभी-कभी अगर वो अकेले समय बिताना चाहते हैं, जैसे कॉफी या सारा के साथ अकेले रहना है तो वो मुझे हमेशा बताते हैं। मुझे लगता है कि उनके लिए बॉन्ड बहुत जरूरी है।

एक दोस्त ने कहा कि उनके पास सबकुछ है लेकिन उनके पास सिर्फ एक पिता है। सैफ के लिए हर बच्चे को समय देना उतना ही अहम है। मुझे नहीं पता कि ये सोचना भी क्यों? ये मेरे दिमाग में कभी नहीं आता जैसे लोग इस पर डिस्कशन करते हैं। ये उतना मुश्किल नहीं है।'

 

गौरतलब है कि सैफ अली खान की अमृता सिंह से पहली मुलाकात 'बेखुदी' फिल्म के सेट पर हुई थी। सैफ ने  1991 में अमृता सिंह से शादी रचाई।दोनों के दो बच्चे हैं, सारा अली खान और इब्राहिम अली खान। सैफ और अमृता के रिश्ते में दरार आ गई और दोनों ने साल 2004 में अपने रास्ते अलग कर लिए। इसके बाद सैफ ने करीना को कई साल तक डेट किया और दोनों ने 2012 में एक-दूसरे का हाथ थाम लिया। इस कपल के दो बच्चे हैं, तैमूर अली खान और जेह अली खान।

 

Content Writer

Smita Sharma