Jaane Jaan Review: मर्डर मिस्ट्री से करीना कपूर ने किया दर्शकों को इम्प्रेस, जयदीप ने लूटी लाइमलाइट

9/21/2023 1:37:27 PM

फिल्म- जाने जान (Jaane Jaan)
डायरेक्टर- सुजॉय घोष  (Sujoy Ghosh)
स्टारकास्ट- करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan), जयदीप अहलावत (Jaideep Ahlawat),विजय वर्मा  (Vijay Varma)
OTT- Netflix India
रेटिंग- 3/5

Jaane Jaan: अपनी चंचल अदाओं और फैशन स्टाइल से लाखों दिलों पर राज करने वाली करीना कपूर के लिए आज यानी 21 सितंबर का दिन बेहद खास है, क्योंकि आज एक्ट्रेस का 43वां जन्मदिन है और साथ में उनकी ओटीटी डेब्यू फिल्म 'जाने जान' भी नेटफ्लिक्स इंडिया पर रिलीज हो गई है। लंबे समय बाद इस फिल्म के जरिए करीना ने पर्दे पर शानदार वापसी की है। सुजॉय घोष द्वारा निर्देशित इस फिल्म में करीना कपूर के अलावा जयदीप अहलावत और विजय वर्मा भी लीड रोल में है। 'जाने जान' मूल रूप से जापानी मिस्ट्री नोवल 'द डिवोशन ऑफ सस्पेक्ट एक्स' से इंस्पायर्ड है। आइए जानते है इसकी कहानी...

PunjabKesari

कहानी
माया डिसूजा (करीना कपूर खान) अपनी बेटी के साथ अकेले कलिम्पोंग में अपनी जिंदगी बिता रही होती है। आमदनी के लिए वह एक कैफे चलाती हैं। एक दिन उनका पति किसी कारण अपने घर वापस आ जाता है लेकिन तभी उसका मर्डर कर दिया जाता है। माया का पड़ोसी नरेन (जयदीप अहलावत) इस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है। वहीं करण  (विजय वर्मा) माया के पति की हत्या की तहकीकात करने के लिए आता है। साथ ही वह नरेन का दोस्त भी है इस लिहाज से दोनों एक दूसरे को पहले से जानते भी हैं। पहली बार में इस हत्या का पूरा शक माया पर जाता है लेकिन क्या सच में माया ही कातिल है या खून किसी और ने किया है? क्या करण इस केस को सुलझा पाएगा? यह देखने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी। 

PunjabKesari

एक्टिंग
पूरी फिल्म में करीना कपूर ने बेहतरीन एक्टिंग की है। उनके हाव-भाव और डायलॉग डिलीवरी जबरदस्त है। लेकिन कहीं-कहीं वह कमजोर पड़ती नजर आती हैं। वहीं जयदीप अहलावत ने माया डिसूजा के पड़ोसी यानी नरेन के रूप काफी बढ़िया काम किया है। जिस तरह से वह अपनी पड़ोसी की हरकतों पर नजर रखते हैं और उनका पीछा करते हैं, वह दर्शकों को कहानी से जोड़ने का काम करता है। कुल मिलाकर कहें तो करीना कपूर की इस फिल्म का पूरी लाइमलाइट जयदीप बटोर ले जाते हैं। वहीं पुलिसवाले के रोल में विजय वर्मा काफी जंचे हैं। उनकी स्क्रीन प्रजेंस शानदार लगी है। करीना के साथ विजय वर्मा की जोड़ी और दोनों की केमिस्ट्री दर्शकों को काफी पसंद आएगी। 

PunjabKesari

निर्देशन
सुजॉय घोष एक ऐसे निर्देशक हैं जो क्राइम थ्रिलर कहानी को बेहतरीन तरीके से पेश करना जानते हैं। इससे पहले तापसी पन्नू और अमिताभ बच्चन के साथ उनकी आखिरी फिल्म 'बदला' रही थी जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। 'जाने जान' में भी उन्होंने इस कहानी की तरह सस्पेंस और थ्रिलर का जबरदस्त तड़का लगाया है। हालांकि फिर भी कहीं कुछ कमी सी लगती है। दिलचस्प कहानी और शानदार स्टारकास्ट से उन्होंने बढ़िया काम तो लिया है, लेकिन फिर भी वह कुछ नया नहीं कर पाए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav


Recommended News

Related News