नामकरण: बेटे को प्यार से जेह कहकर बुलाते हैं सैफ-करीना, जानिए छोटे नवाब के इस खूबसूरत नाम का मतलब

7/10/2021 8:00:55 AM

मुंबई: पटौदी खानदान के सबसे छोटे नवाब यानि करीना कपूर खान  और सैफ अली खान  न्यूबाॅर्न बेबी के नाम को लेकर बीते पांच महीनों से चर्चाओं में बने हुए हैं।  खान और कपूर परिवार ने पहले दिन से बच्चे के नाम को लेकर चुप्पी साध रखी है। जहां तैमूर के जन्म के एक हफ्ते बाद ही उनका नाम सामने आ गया था। वहीं करीना के छोटे बेटे की झलक भी मीडिया में सामने नहीं आई।  

तैमूर अली खान के छोटे भाई के नाम को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही थीं लेकिन अब पहली बार इस नन्हें नवाब का नाम सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सैफ अपने छोटे बेटे को फिल्हाल 'जेह' (Jeh) नाम से पुकारते हैं।

यह उनके बेटे का निकनेम है और प्यार से सभी उन्हें इसी नाम से बुलाते हैं। वैसे आधिकारिक तौर पर अभी तक नन्हें नवाब का नामकरण नहीं हुआ है।अटकलें यह भी लगाई जा रही हैं कि सैफ अपने सबसे छोटे बेटे का नाम अपना पिता मंसूर अली खान पटौदी के नाम पर भी रख सकते हैं। 

खूबसूरत है नाम का अर्थ

जेह के नाम का अर्थ है, 'टू कम, टू ब्रिंग'। वहीं तैमूर के नाम का मतलब फौलादी या बहादुर है। बता दें कि  करीना कपूर ने 21 फरवरी, 2021 को अपने छोटे बेटे को जन्म दिया था। करीना ने वैसे तो अपने लाडले की कई तस्वीरें शेयर की लेकिन इनमें उनका चेहरा नजर नहीं आया। सैफ और करीना 20 दिसंबर, 2016 मेंपहले बच्चे तैमूर अली खान के पैरेंट्स बने थे। तैमूर को घर में प्यार से 'टिम' कहकर बुलाते हैं।

Content Writer

Smita Sharma