नामकरण: बेटे को प्यार से जेह कहकर बुलाते हैं सैफ-करीना, जानिए छोटे नवाब के इस खूबसूरत नाम का मतलब

7/10/2021 8:00:55 AM

मुंबई: पटौदी खानदान के सबसे छोटे नवाब यानि करीना कपूर खान  और सैफ अली खान  न्यूबाॅर्न बेबी के नाम को लेकर बीते पांच महीनों से चर्चाओं में बने हुए हैं।  खान और कपूर परिवार ने पहले दिन से बच्चे के नाम को लेकर चुप्पी साध रखी है। जहां तैमूर के जन्म के एक हफ्ते बाद ही उनका नाम सामने आ गया था। वहीं करीना के छोटे बेटे की झलक भी मीडिया में सामने नहीं आई।  

PunjabKesari

तैमूर अली खान के छोटे भाई के नाम को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही थीं लेकिन अब पहली बार इस नन्हें नवाब का नाम सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सैफ अपने छोटे बेटे को फिल्हाल 'जेह' (Jeh) नाम से पुकारते हैं।

PunjabKesari

यह उनके बेटे का निकनेम है और प्यार से सभी उन्हें इसी नाम से बुलाते हैं। वैसे आधिकारिक तौर पर अभी तक नन्हें नवाब का नामकरण नहीं हुआ है।अटकलें यह भी लगाई जा रही हैं कि सैफ अपने सबसे छोटे बेटे का नाम अपना पिता मंसूर अली खान पटौदी के नाम पर भी रख सकते हैं। 

PunjabKesari

खूबसूरत है नाम का अर्थ

जेह के नाम का अर्थ है, 'टू कम, टू ब्रिंग'। वहीं तैमूर के नाम का मतलब फौलादी या बहादुर है। बता दें कि  करीना कपूर ने 21 फरवरी, 2021 को अपने छोटे बेटे को जन्म दिया था। करीना ने वैसे तो अपने लाडले की कई तस्वीरें शेयर की लेकिन इनमें उनका चेहरा नजर नहीं आया। सैफ और करीना 20 दिसंबर, 2016 मेंपहले बच्चे तैमूर अली खान के पैरेंट्स बने थे। तैमूर को घर में प्यार से 'टिम' कहकर बुलाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News