तैमूर की तरह ही मुगल बादशाह पर रखा गया करीना-सैफ के छोटे बेटे का नाम, ''जहांगीर अली खान'' नाम से जाना जाएगा सैफीना का लाडला

8/10/2021 8:07:47 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस  करीना कपूर खान इसी साल फरवरी में दूसरी बार मां बनी। करीना ने दूसरी बार भी एक प्यारे से बेटे को जन्म दिया। बेटे के जन्म के बाद से ही ना तो अभी तक कपल ने अपने छोटे नवाब का चेहरा दिखाया और ना ही नाम का खुलासा किया। बीते दिनों खबर आई थी कि कपल ने छोटे बेटे का नाम जेह रखा है। लेकिन अब नई खबर में दूसरा नाम सामने आया है।

सैफीना ने बड़े बेटे तैमूर की तरह ही छोटे लाडले का नाम भी मुगल बादशाह पर ही रखा गया है। छोटे बेटे का नाम जहांगीर अली खान रखा है। इस बात की पुष्टि करीना के एक पारिवारिक सदस्य ने की हालांकि उन्होंने ये बताया कि नाम की घोषणा करीना और सैफ ही करेंगे।

क्या है मतलब 

मुगल बादशाह अकबर के बेटे नूर-उद-दीन मोहम्मद सलीम का ही नाम जहांगीर था। जहांगीर एक पारसी शब्द है, जिसका अर्थ है- 'पूरी दुनिया का राजा।' 

 

घर का नाम है जेह

तैमूर अली खान का घर का नाम टिमटिम और जहांगीर के घर का नाम जेह है। वहीं दूसरी तरफ करीना ने हाल ही में करण जौहर के साथ मिलकर अपनी किताब को लॉन्च की। इस किताब में करीना ने अपनी प्रेग्नेंसी का पूरा एक्सपीरियंस साझा किया है।

किताब के आखिरी कुछ पन्नों में करीना ने दूसरे बेटे को जेह कहकर लिखा है।  खबरों की मानें तो किताब के लास्ट पन्ने में उनकी प्रेग्नेंसी और प्रेग्नेंसी के बाद की तस्वीरें दिखाई गई हैं और उनके कैप्शन में करीना ने दूसरे बेबी का नाम जहांगीर बताया है।

तैमूर अली खान के नाम पर हुआ था बवाल

20 दिसंबर 2016 को करीना कपूर खानऔर सैफ अली खान के घर पहली किलकारी गूंजी थी। सैफीना ने बच्चे का नाम तैमूर अली खान रखा था, जिस पर काफी बवाल देखने को मिला था। 

Content Writer

Smita Sharma