तैमूर की तरह ही मुगल बादशाह पर रखा गया करीना-सैफ के छोटे बेटे का नाम, ''जहांगीर अली खान'' नाम से जाना जाएगा सैफीना का लाडला

8/10/2021 8:07:47 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस  करीना कपूर खान इसी साल फरवरी में दूसरी बार मां बनी। करीना ने दूसरी बार भी एक प्यारे से बेटे को जन्म दिया। बेटे के जन्म के बाद से ही ना तो अभी तक कपल ने अपने छोटे नवाब का चेहरा दिखाया और ना ही नाम का खुलासा किया। बीते दिनों खबर आई थी कि कपल ने छोटे बेटे का नाम जेह रखा है। लेकिन अब नई खबर में दूसरा नाम सामने आया है।

PunjabKesari

सैफीना ने बड़े बेटे तैमूर की तरह ही छोटे लाडले का नाम भी मुगल बादशाह पर ही रखा गया है। छोटे बेटे का नाम जहांगीर अली खान रखा है। इस बात की पुष्टि करीना के एक पारिवारिक सदस्य ने की हालांकि उन्होंने ये बताया कि नाम की घोषणा करीना और सैफ ही करेंगे।

PunjabKesari

क्या है मतलब 

मुगल बादशाह अकबर के बेटे नूर-उद-दीन मोहम्मद सलीम का ही नाम जहांगीर था। जहांगीर एक पारसी शब्द है, जिसका अर्थ है- 'पूरी दुनिया का राजा।' 

PunjabKesari

 

घर का नाम है जेह

तैमूर अली खान का घर का नाम टिमटिम और जहांगीर के घर का नाम जेह है। वहीं दूसरी तरफ करीना ने हाल ही में करण जौहर के साथ मिलकर अपनी किताब को लॉन्च की। इस किताब में करीना ने अपनी प्रेग्नेंसी का पूरा एक्सपीरियंस साझा किया है।

PunjabKesari

किताब के आखिरी कुछ पन्नों में करीना ने दूसरे बेटे को जेह कहकर लिखा है।  खबरों की मानें तो किताब के लास्ट पन्ने में उनकी प्रेग्नेंसी और प्रेग्नेंसी के बाद की तस्वीरें दिखाई गई हैं और उनके कैप्शन में करीना ने दूसरे बेबी का नाम जहांगीर बताया है।

PunjabKesari

तैमूर अली खान के नाम पर हुआ था बवाल

20 दिसंबर 2016 को करीना कपूर खानऔर सैफ अली खान के घर पहली किलकारी गूंजी थी। सैफीना ने बच्चे का नाम तैमूर अली खान रखा था, जिस पर काफी बवाल देखने को मिला था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News