कोर्ट ने पूजा बेदी और ''अनुपमा'' फेम सुधांशु पांडे को भेजा नोटिस,रेप विक्टिम की पहचान की थी उजागर

3/31/2021 10:23:53 AM

मुंबई: 'अनुपमा' फेम एक्टर सुधांशु पांडे और 90 के दशक की एक्ट्रेस पूजा बेदी कानूनी पचड़े में फंस गई हैं। मुंबई की एक अदालत ने सुधांशु पांडे और पूजा बेदी समेत 6 लोगों को रेप पीड़िता का नाम सार्वजनिक रूप से उजागर करने पर सनम भेज दिया। इस मामले में मंगलवार को पूजा और सुधांशु से सवाल जवाब भी किए गए।


यह है पूरा मामला

एक्टर और सिंगर करण ओबेरॉय पर एक पीड़िता ने रेप और ब्लैकमेल करने का गंभीर आरोप लगाया था। करण पर इस तरह के आरोपों से हर कोई हैरान रह गया था। इसके बाद एक्टर पर मई 2019 में ओशिवारा पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज की गई थी और आईपीसी की धारा 376 और 384 के तहत उन पर मामला दर्ज किया गया।

 

वहीं जब करण पर इस तरह के आरोप लगे तो कई स्टार्स उनके पक्ष में उतरे थे, इस लिस्ट में पूजा और सुधांशु भी शामिल थे। करण का समर्शन करने के बाद जून 2019 में पूजा और सुधांशु समेत 6 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई थी। 

पूजा बेदी ने दी सफाई

इस बारे में पूजा बेदी ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा-'यह परेशान करने वाली बात है कि निर्दोष शख्स का नाम सार्वजनिक रूप से लेकर उसे बदनाम किया जा सकता है, मगर दुष्कर्म के फर्जी केस दायर करने वाली महिलाओं की पहचान छिपाकर रखी जाती है।' पूजा ने आगे कहा-'मैंने तो हमेशा कहा है कि नाम नहीं बताने चाहिए। जो कानून महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाए गए थे, वो उन्हीं का दुरुपयोग कर रही है। मैंने हमेशा दशकों तक महिलाओं के अधिकारों को सपोर्ट किया है।'

 

 उन्होंने आगे कहा-'यह देखना दुखद है कि औरतें उनकी रक्षा के लिए बनाये कानूनों को इस्तेमाल पुरुषों को प्रताड़ित करने के लिए करती हैं। अगर वो हम दोस्तों और वकीलों के बीच हुई प्राइवेट चैट्स को रेफर कर रही हैं तो मुझे लगता है कि यह फिजूल है। यहां करण पीड़ित है। वो महिला है, इसका मतलब यह नहीं कि वो सही ही होगी। हम सबको केस की पूरी जानकारी है।'


 

Content Writer

Smita Sharma