कू ऐप पर करण जौहर ने शुरू किया #Naye Bharat Ka Sapna अभियान

8/1/2022 4:32:52 PM

मुंबई. भारत के बहुभाषी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू ऐप (Koo App) ने एक रोमांचक अभियान की घोषणा की है। यह अभियान यूजर्स को स्वतंत्रता दिवस के संकल्प को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करता है। जहां दिग्गज फिल्म निर्माता करण जौहर द्वारा लॉन्च किया गया 'हैशटैग नए भारत का सपना' (#NayeBharatKaSapna) देशीय भावनाओं को उत्तेजित करता है, वहीं ये अभियान यूजर्स को एक नए भारत के लिए सामूहिक रूप से बदलाव लाने के संकल्प को अपनाने के लिए भी प्रेरित करता है।

PunjabKesari

कू ऐप पर यूजर्स भारत में बने उत्पादों का इस्तेमाल करके #GoSwadeshi (स्वदेशी अपनाओ), सिंगल-यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल को छोड़कर #CleanTheEarth और पुन: उपयोग (रीयूज), कम इस्तेमाल (रेड्यूस), मरम्मत और रीसाइकल जैसी आदतों को अपनाकर #FightClimateChange का संकल्प ले सकते हैं। करण जौहर ने उत्पादों की रिसाइक्लिंग और रीयूज जैसी आदतों को अपनाकर जलवायु परिवर्तन के मुद्दे से लड़ने की प्रतिज्ञा लेकर इस अभियान की शुरुआत की।

भारत से दुनिया के लिए बनाए गए एक बहुभाषी मंच के रूप में कू ऐप इस अभियान के जरिये यूजर्स को स्वतंत्र भारत की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए सशक्त बना रहा है, ताकि वे देश के लिए क्या करना चाहते हैं, इस पर अपने संकल्प को शेयर कर सकें। 1 अगस्त से शुरू होने वाला 15-दिवसीय अभियान लोगों को भारत के सशस्त्र बलों और कोविड योद्धाओं को सलाम करने के लिए प्रोत्साहित करता है, जिसमें समाज के कल्याण के लिए हर दिन प्रयास करने वाले डॉक्टर और स्वास्थ्य कार्यकर्ता शामिल हैं।

 

PunjabKesari
इस अभियान पर विचार व्यक्त करते हुए कू ऐप के चीफ बिजनेस ऑफिसर सुनील कामथ ने कहा- 'एक अरब आवाजों के लिए अभिव्यक्ति की डिजिटल स्वतंत्रता को सक्षम करते हुए कू ऐप भारत की भावना को दर्शाता है। #NayeBharatKaSapna लोगों को प्रगतिशील आदतों को अपनाने के लिए प्रेरित करके अभिव्यक्ति की एक नई यात्रा को आगे बढ़ाएगा। हम करण जौहर द्वारा इस अभियान को शुरू करने के लिए उत्साहित हैं और उन सभी प्रख्यात हस्तियों के आभारी हैं जो अपने फॉलोअर्स को एक नए भारत के लिए सामाजिक मुद्दों को उठाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।'


#FightClimateChange के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के बारे में बोलते हुए करण जौहर ने कहा- 'इस जलवायु परिवर्तन की लड़ाई में हम में से हर एक की भूमिका है। मैं #NayeBharatKaSapna में भाग लेने, कू ऐप पर बहुभाषी यूजर्स के साथ चर्चा करने और इस मुद्दे के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए उत्साहित हूं। आइए हम सभी आजादी के इस माह में हाथ मिलाएं और अपने ग्रह, अपने देश और अपने लोगों के लिए अपना काम करें। जय हिन्द।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur


Related News

Recommended News