B'DAY SPL: सेक्सुअलिटी से लेकर काजोल-ट्विंकल से रिश्तों तक, जानें करण की जिंदगी से जुड़ी दिलचस्त बात

5/25/2019 11:33:00 AM

मुंबई: बॉलीवुड डायरेक्टर करण जौहर आज अपना 47वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रहे हैं।  25 मई 1972 को मुंबई में सुप्रसिद्ध निर्देशक यश जौहर के घर जन्मे करण ने बॉलीवुड फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में बतौर सहायक निर्देशक अपने करियर की शुरुआत की। आज करण बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय निर्माता निर्देशक, स्क्रिप्ट राइटर, एक्टर और टीवी पर्सनैलिटी हैं। आज हम आपको करण जौहर की जिंदगी से जुड़े  ऐसे किस्सों के बारें में बताएंगे जिसके बारे में लोग कम ही जानते हैं। 

 


 

26 साल की उम्र में बनाए यौन संबंध

करण की लाइफ पर किताब भी लिखी जा चुकी है जिसका नाम 'अनसुटेबल बॉय' है। इसमें करण की जिंदगी के कई राज हैं। एक इंटरव्यू में करण ने बताया था कि जब वह 26 के थे, तब उन्होंने पहली बार सेक्स किया था। इस दौरान उनकी पहली फिल्म 'कुछ कुछ होता है' रिलीज हुई थी। रिलीज के बाद करण न्यूयॉर्क गए थे। यहीं उन्होंने पहली बार सेक्स किया।

 

पैसों के लेकर करण-काजोल में हुआ था झगड़ा

काजोल ने करण की फिल्म "कुछ कुछ होता है" से लेकर "माय नेम इज खान" तक में काम किया। काजोल और करण बाॅलीवुड के बेस्ट बड्डी हैं लेकिन उस समय मनमुटाव आ गया था, जब ये खबर सामने आई कि करण ने केआरके को फिल्म "ऐ दिल है मुश्क‍िल" की तारीफ करने के लिए 25 लाख रुपए दिए हैं। इसके बाद करण ने लिखा, काजोल मेरे लिए मायने रखती थीं, लेकिन अब सब खत्म हो चुका है। उसने हर उन जज्बात को खत्म कर दिया, जो पिछले 25 साल से मेरे अंदर थे।

करीना-करण में झगड़ा फिर ऐसे हुई दोस्ती

करण और करीना का झगड़ा भी काफी चर्चा में रहा था। करण ने करीना के साथ अपने झगड़े को लेकर बताया कि मैंने करीना को 'कल हो न हो' ऑफर की थी, लेकिन करीना शाहरुख जितनी फीस चाहती थी।  मैंने कहा, सॉरी, मैं काफी हर्ट हुआ। मैंने अपने पिता से कहा कि ये मोलभाव छोड़ दें। मैंने करीना को फोन किया, लेकिन उन्होंने नहीं उठाया। इसके बाद करण और करीना की एक साल तक कोई बात नहीं हुई। दोनों की बातचीत तब शुरू हुई, जब करण के पिता की तबीयत खराब हुई।
 

 

ट्विंकल के प्यार में थे पागल

ट्विंकल खन्ना की किताब 'मिसेज फनीबोन्स'की लांचिंग पर करन ने बताया था कि ट्विंकल ऐसी लड़की थी, जिसके प्यार में वो पागल थे। उस वक्त हम दोनों बोर्डिंग स्कूल में साथ पढ़ते थे। करण ने ट्विंकल को उनका दिल तोड़ने का दोषी भी ठहराया था। करण के कहा कि ट्विंकल ने उनकी पहली फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ में काम करने से मना कर उनका दिल तोड़ दिया था। 

शाहरुख के साथ दोस्ती को लेकर बोले करण

करण ने शाहरुख के साथ अपने रिलेशनशिप पर भी खुलकर बात की। करण ने लिखा, शाहरुख करीबी दोस्त हैं। जब मैंने उनके बिना फिल्म की तो हो सकता है कि उन्हें हर्ट हुआ हो। मुझे लगता है कि हम दोनों बिना किसी वजह के चोट खाए दोस्त हैं।

 

सेक्सुअल ऑरिएंटेशन के बारे में की खुलकर बात

करण ने अपने सेक्सुअल ऑरिएंटेशन के बारे में भी खुलकर लिखा। उन्होंने लिखा, हर कोई जानता है कि मेरा सेक्सुअल ऑरिएंटेशन क्या है। इसे लेकर मुझे चिल्लाने की जरूरत नहीं है। मैं ऐसा नहीं करूंगा, क्योंकि मैं उस देश में रहता हूं, जहां ऐसा कहने पर हो सकता है कि जेल हो जाए।

 

सरोगेसी के जरिए बने पिता 

पिता बनने की ख्‍वाहिश के चलते करण जौहर ने सरोगेसी का सहारा लिया। सरोगेसी की मदद से करण एक बेटी और एक बेटे के पिता हैं। इनकी बेटी का नाम रूही और बेटे का नाम यश है। करण आए दिन बच्चों के साथ अपनी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं।

 

बता दें कि 2006 में करण को पोलैंड में मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की ज्यूरी में शामिल किया गया था। यह सम्मान पाने वाले वह पहले भारतीय थे। वह पहले भारतीय डायरेक्टर हैं जिनका वैक्स स्टैचू लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाया जाएगा। करण ने अनुराग बसु की फिल्म 'बाम्बे वेलवेट’ से अपने एकटिंग करियर की शुरुआत की थी लेकिन वह फिल्म फ्लॉप रही। जिसके बाद उन्होंने कहा था किसी को मुझे फिल्म में नहीं लेना चाहिए मैं एक बड़ा फ्लॉप अभिनेता हूं।

Smita Sharma