अब कपिल शर्मा भी करेंगे अपनी आंखें दान

3/6/2017 1:39:01 AM

मुंबई: नेत्रदान करने का अभियान डेरा सच्चा सौदा के डा.संत गुरमीत राम रहीम इन्सां जी ने साल 2011 से चलाया हुआ है, जिसे कि सभी ने अपनाना शुरु कर दिया। हाल ही में कपिल शर्मा ने अपने नेत्रदान करने का फैंसला ले लिया है, उनका कहना है कि वह मानवता भलाई के लिए नेत्रदान करेंगे। कपिल ने अपने प्रसिद्ध टेलीविजन कार्यक्रम ‘द कपिल शर्मा शो’ में राष्ट्रीय दृष्टिहीन क्रिकेट टीम को आमंत्रित किया था। टीम के सदस्यों के साथ बातचीत करते हुए कपिल इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने अपने आंखें दान में देने का ऐलान कर दिया।

इस बारे में कपिल ने एक बयान में कहा, “हमें आमतौर पर यह अंदाजा नहीं होता कि हमारी मौत के बाद हमारे शरीर के एक छोटा सा हिस्सा भी किसी के लिए बहुत काम आ सकता है और उसे खुशी दे सकता है।”

उन्होंने कहा, “मैंने उनसे मिलने के बाद निर्णय लिया कि मैं अपनी आंखें दान करूंगा। मेरे जाने के बाद अगर कोई मेरी आंखों से देख पाए तो मेरे लिए यह बहुत अच्छी बात होगी।”

डेरा सच्चा सौदा के डा.संत गुरमीत राम रहीम इन्सां जी का कहना है कि नेत्रदान करने से अंधो को रोशनी मिलेगी औऱ यह मानवता भलाई के लिए चलाया गया नेक कर्यों में से एक है और यही सच्ची सेवा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News