Divorce! किम को हर महीने देंगे 2 लाख डॉलर, 4 बच्चों की पढ़ाई का उठाएंगे खर्च, कान्ये को माननी होंगी यह 5 शर्ते

11/30/2022 4:38:57 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. किम कार्दशियन और मशहूर रैपर कान्ये वेस्ट जल्द ही ऑफिशियल तौर पर एक दूजे से अलग हो जाएंगे। दोनों का जल्द ही तलाक होने वाला है। कान्ये  और किम का 14 दिसंबर से कोर्ट में तलाक का ट्रायल शुरू होने ही जा रहा था, लेकिन अब यह नौबत नहीं आएगी, क्योंकि दोनों ने कोर्ट के बाहर आपस में मिलकर सेटलमेंट कर लिया है। किम की कुछ खास शर्तें हैं जो कान्ये वेस्ट को माननी होंगी।

 

 


इन शर्तों पर हुआ सेटलमेंट

1. सेटलमेंट के प्रपोजल के मुताबिक, कान्ये वेस्ट हर महीने किम को 2 लाख डॉलर यानी की करीब 1.63 करोड़ रुपये का चाइल्ड मेडिकल सपोर्ट देंगे।


2. किम कार्दशियन और कान्ये वेस्ट दोनों के पास ही चारों बच्चों की जॉइंट कस्टडी होगी।


3. बच्चों की प्राइवेट सिक्यॉरिटी और कॉलेज सहित निजी स्कूल के खर्चों को किम और कान्ये को भी दोनों आपस में ही बांट लेंगे।


4. हालांकि किम कार्दशियन और कान्ये वेस्ट दोनों अपने-अपने खर्चों का भुगतान करेंगे। दोनों ने अपनी ज्यादातर प्रॉपर्टी को अलग ही रखा था।


5. कान्ये वेस्ट अब बच्चों की पढ़ाई का आधा खर्चा तो उठाएंगे ही इसके साथ ही ट्यूशन फीस भी भरेंगे। इसके अलावा किम और कान्ये वेस्ट बच्चों के बाकी खर्चों को भी आपस में बाटने के लिए सहमत हो गए हैं।

 

बता दें, किम कार्दशियन ने पिछले साल कान्ये वेस्ट से तलाक की अर्जी कोर्ट में दाखिल की थी। उन्होंने लॉस एंजेलिस की सुपीरियर कोर्ट में अपने मैरिटल स्टेटस को सिंगल करने के लिए लिखित परमिशन मांगी थी, जिसे मार्च 2022 में मंजूर कर लिया गया था। कोर्ट ने किम और कान्ये वेस्ट की शादी खत्म कर उन्हें सिंगल घोषित कर दिया था। लेकिन बात प्रॉपर्टी और बच्चों की कस्टडी पर अटक गई थी, जिसके लिए कोर्ट ट्रायल तक की नौबत आ गई थी। अब यह ट्रायल शुरू होने से पहले ही निपट गया है, क्योंकि किम कार्दशियन और कान्ये वेस्ट आपसी सहमति से कोर्ट के बाहर ही सेटलमेंट कर ली है।

 


बता दें, शादी से पहले किम और कान्ये 2012 से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे और  2014 में दोनों ने शादी रचाई थी लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही दोनों के मतभेद शुरू हो गए थे और अब दोनों एक दूसरे से अलग हो गए हैं। किम का यह तीसरा तलाक है। कान्ये संग शादी से किम ने चार बच्चों को जन्म दिया, दो बेटियां-नॉर्श और शिकागो हैं और दो बेटे, जिनका नाम साम और सैंट है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News

Recommended News