72 की उम्र में कन्नड़ एक्टर सत्यजीत का निधन, डायबीज के चलते 2016 में काटना पड़ा था बायां पैर

10/10/2021 1:10:15 PM

मुंबई: साल 2020 की तरह ही ये साल भी बी-टाउन इंडस्ट्री के लिए काल बन कर आया। इस साल भी कई दिग्गज स्टार्स दुनिया को अलविदा कह गए। राजीव कपूर, दिलीप कुमार, सिद्धार्थ शुक्ला, घनश्याम नायर, अरविंद त्रिवेदी समेत कई ऐसे स्टार्स हैं जिनके निधन से लोगों झटका लगा। वहीं अब इंडस्ट्री से एक और बुरी खबर सामने आई है। कन्नड़ एक्टर सत्यजीत का निधन हो गया है। उन्होंने बेंगलुरू के Bowring and Lady Curzon हॉस्पिटल में 72 की उम्र में अंतिम सांस ली।

सत्यजीत लंबे समय से बीमार चल रहे थे। इस हफ्ते के शुरुआत में हार्ट स्ट्रोक पड़ने की वजह से उन्हें हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया था। वह लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों से पीड़ित थे।

साल 2016 में डायबटीज की गंभीर समस्या के कारण सत्यजीत का बायां पैर काटना पड़ा, जिससे उनका स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा था। एक्टर को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए उनके पार्थिव शरीर को हेगड़े नगर स्थित उनके घर पर रखा जाएगा।दोपहर करीब तीन बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।


सत्यजीत फरवरी में सुर्खियों का हिस्सा बने थे। जब उनकी बेटी ने उन पर पैसों के लिए परेशान करने का आरोप लगाया था हालांकि सत्यजीत ने इन सारे आरोपों को गलत ठहराया था।

सत्यजीत का असली नाम सईद निजामुद्दीन है। एक्टर बनने से पहले वह एक बस ड्राइवर थे। उन्होंने फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत विलेन बनकर की थी। उन्होंने 'अरुण राग', 'एंथम थीरपू', 'रानारंगा', 'नम्मुरा राजा', 'युद्धकांड', 'इंद्रजीत', 'नाममूरा हम्मीरा', 'पुलिस लॉकअप' जैसी फिल्मों में काम किया है। पर्सनल लाइफ की बात करें तो सत्यजीत की सोफिया बेगम से शादी हुई थी. उनकी एक बेटी और एक बेटा है उनकी बेटी का नाम अक्तर है जो बेंगलुरू में पायलट हैं. वहीं उनके बेटे ने कन्नड़ इंडस्ट्री ज्वाइन की थी।


 

Content Writer

Smita Sharma