लापरवाही को लेकर विवादों में रहीं कनिका कपूर अब करेंगी कोरोना से जंग जीतने में मदद,डोनेट करेंगी प्लाज्मा

4/28/2020 7:31:35 AM

मुंबई: बाॅलीवुड की फेमस सिंगर कनिका कपूर में हाल ही कोरोना वायरस को मात दी है। वहीं अब कनिका कोरोना संक्रमित लोगों की मदद करना चाहती हैं। उन्होंने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अपना प्लाज्मा देने की पेशकश की है। कनिका ने अपनी तरफ से कदम बढ़ाते हुए एसजीपीजीआई से संपर्क किया, जिसके बाद डॉक्टरों की टीम लखनऊ में उनके शालीमार गैलेंट अपार्टमेंट पहुंची। डॉक्टर्स की टीम ने उनका सैंपल ले लिया है। अब एक-दो दिन में उनकी रिपोर्ट्स आज जाएंगी। अगर सब रिपोर्ट्स पॉजिटिव आती हैं तो कनिका जल्द प्लाज्मा देने के लिए अस्पताल जा सकती हैं।

संक्रमण की बात छुपाने पर कनिका के खिलाफ मामला दर्ज 

बता दें कि संक्रमण की बात छुपाने की कनिका पर पुलिस ने मामला भी दर्ज किया है। इसके लिए उन्हें नोटिस दिया जा चुका है। 30 अप्रैल को कनिका का बयान दर्ज किया जाएगा जिसके लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू हो गई है। कनिका पूरी तरह स्वस्थ हैं और जांच में सहयोग कर रही हैं। 

17 मार्च को मिले थे कोरोना के लक्षण


कनिका में17 मार्च को कोरोना के लक्षण मिले थे जिसके बाद 19 मार्च को उनका सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया था। 20 मार्च को उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी जिसके बाद से उनका इलाज चलता रहा। उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया। जहां उन्होंने खुद को 21 दिनों के लिए क्वारंटीन कर लिया।

क्या है प्लाजमा थेरेपी 

कोरोना संक्रमित के जो मरीज ठीक हो जाते हैं,उन मरीजों के खून में एंटीबॉडी बनती है। यह उनको कोरोना से बचाती है। अब अगर ठीक हुए मरीज के खून से प्लाज्मा निकाला जाए और जो बीमार मरीज हैं, उसमें डाल दिया जाए, तो बीमार मरीज भी ठीक हो जाता है।

Smita Sharma