डाॅक्टर्स के लिए सिरदर्द बनीं कनिका कपूर, कोरोना के इलाज के दौरान हाॅस्पिटल में की ऐसी हरकत

3/23/2020 10:33:21 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस कनिका कपूर की वजह से लखनऊ में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है। इस वजह से न सिर्फ पूरे शहर बल्कि पूरे राज्य में हड़कंप मच गया। वहीं कनिका अब उस अस्पताल के लिए भी परेशानी का कारण बन गई हैं जहां उनका इलाज चल रहा है। कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने पर शुक्रवार को कनिका को लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में दाखिल कराया गया था लेकिन एक दिन बाद ही स्थिति ऐसी हो गई कि अस्पताल को एक प्रेस रिलीज जारी करके उनसे सहयोग की अपील की गई है।

PunjabKesari

एसजीपीजीआई अस्पताल की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है-'कनिका को यहां हर संभव सुविधाएं दी जा रही हैं, बावजूद इसके वह एक मरीज की तरह नहीं बल्कि एक स्टार की तरह व्यवहार कर रही हैं। पीजीआई के निदेशक प्रोफेसर आरके धीमान ने बीबीसी को बताया- ' हमने अस्पताल में उन्हें सबसे अच्छी सुविधा उपलब्ध कराई है, उन्हें एअरकंडीशन रूम दिया गया है जिसमें अटैच टॉयलेट है। साफ-सफाई का हर समय ध्यान रखा जा रहा है। कमरे में टीवी भी लगा है।'प्रोफेसर धीमान ने आगे कहा-'पहले उन्होंने कहा कि मैं घर का खाना खाऊंगी लेकिन यह इस इलाज में संभव नहीं था। उनकी मांग पर यहां उन्हें ग्लूटन फ्री फूड दिया जा रहा है जो किचन में अलग से तैयार किया जाता है। उनकी आगे भी इसी तरह देखभाल की जाएगी लेकिन उन्हें भी यह सोचना चाहिए कि अस्पताल में वो एक मरीज हैं, स्टार नहीं।'

PunjabKesari

 

बता दें कि  कनिका ने एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत में आरोप लगाए थे कि पीजीआई में उनसे एक अपराधी जैसा व्यवहार किया जा रहा है। उनका कहना था कि जिस कमरे में उन्हें रखा गया है उसमें गंदगी है और मच्छर आते हैं। कनिका का आरोप था कि जब डॉक्टरों से उसे साफ कराने के लिए कहा जाता है तो उनका जवाब होता है कि यह अस्पताल है, फाइव स्टार होटल नहीं। इस मामले में कनिका के परिजनों से भी बात करने की कोशिश की गई लेकिन बातचीत संभव नहीं हो पाई। वहीं कनिका के ये आरोप सोशल मीडिया पर भी वायरल होने लगे। माना जा रहा है कि इसी वजह से पीजीआई को यह स्पष्टीकरण जारी करना पड़ा है। 

PunjabKesari

 

पीजीआई के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि कनिका को विशेष सुविधाएं देने के लिए कई 'बड़े' लोग भी अस्पताल और डॉक्टरों पर अनावश्यक दबाव बना रहे हैं गायिका कनिकाशुक्रवार को वह तब सुर्खियों में आईं जब उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला और जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इससे पहले कनिका लखनऊ और कानपुर में कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा ले चुकी थीं।

PunjabKesari

बता दें कि कनिका 11 मार्च को लंदन से भारत लौटी आरोप है कि वह एयरपोर्ट अधिकारियों को चकमा देकर बाहर निकल गई थीं। उन पर आरोप है कि वह एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग को वायलेट करके निकल गईं और उन्होंने खुद को आइसोलेशन में रखने की भी जरूरत नहीं समझी।कनिका पिछले कुछ दिनों से न सिर्फ लगातार अलग-अलग जगहों पर घूम रही थीं बल्कि इस बीच वह तकरीबन 400 लोगों से मिली थीं जिनमें संक्रमण का खतरा काफी ज्यादा बढ़ गया था।

PunjabKesari

लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पांडे के मुताबिक़, सरोजनी नगर पुलिस स्टेशन में कनिका के खिलाफ आईपीसी की धारा 269 (खतरनाक बीमारी का संक्रमण फैलाने) सहित दो अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। यह एफआईआर लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी की शिकायत पर दर्ज की गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Related News

Recommended News