कंगना ने फिर याद दिलाया खौफनाक मंजर:32 साल पहले विधान सभा में हुआ था नारी का अपमान, भरी महफिल में फाड़ी गई थी जयललिता की साड़ी

3/26/2021 11:20:53 AM

मुंबई: कहा जाता है कि लोग चले जाते हैं, लेकिन दर्द तो अभी भी किसी की शक्ल में जिंदा रहता है। ऐसा ही कुछ फिल्म 'थलाइवी' में देखने को मिलेगा। फिल्म 'थलाइवी' के जरिए पूरा देश 23 अप्रैल 2021 को दिवंगत जयललिता के हर दर्द, साहस, संघर्ष, अभिमान और ऐतिहासिक जीत की अमरगाथा को देखेगा। फिल्म में एक्ट्रेस कंगना रनौत जयललिता के किरदार में हैं। फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है।

ट्रेलर देखने के बाद  हर किसी की जुबान पर कंगना की दमदार एक्टिंग और मजबूत डायलॉग हैं। इस ट्रेलर में जयललिता  पर हमले का एक सीन दिखाया गया हैं जिसे भरी सभा में उनके उपर हमला किया जाता है। ये हादसा 32 साल पहले यानि 25 मार्च 1989 को तमिलनाडु असेंबली में जयललिता पर किया गया था। उस समय करुणा तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री भी थे।

जब उन्होंने  अपनी बजट स्पीच शुरू ही की थी कि जयललिता पर हंगामा शुरू कर दिया था। इसके बाद द्रमुक विधायकों ने मारपीट शुरू कर दी थी।  यहां तक कि जयललिता की साड़ी पकड़कर खींची गई। उनके सिर पर हाथ से मारा गया। रोती हुई जयललिता इसी तरह विधानसभा से निकली थी। इस घटना की निंदा हर जगह की गई थी। 

25 मार्च का दिन साक्षी हैं नारी के अपमान और उसपर हुए आघात का। जो दर्द अपनी जनता की भलाई के लिए जयललिता ने सहा था। ये हमला एक महिला लीडर पर नहीं बल्कि उसके स्वाभिमान और आस्तित्व पर हुआ था।

ये हमला तमिलनाडु की राजनीति पर नहीं बल्कि भारतीय संविधान पर भी आघात था। फिल्म में दृशाया गया ये सीक्वेंस, ये तस्वीरें हूबहू 32 साल पुराने खौफनाक मंजर की याद दिला रही हैं।

फिल्म की बात करें तो फैंस इसके रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कंगना की ये फिल्म इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों से एक है। इसका डायरेक्शन 
विजय ने किया है।  फिल्म में तमिल सुपरस्टार अरविंद स्वामी एमजीआर के किरदार में नजर आ रहे हैं। यह फिल्म हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं रिलीज होगी।

Content Writer

Smita Sharma