''झांसी रेलवे स्टेशन'' बना ''वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन'' तो खुशी से झूम उठीं कंगना रनौत, बताया सीएम योगी का ''ग्रेट स्टेप''

12/30/2021 2:59:37 PM

मुंबई: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने हाल ही में झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर रानी लक्ष्मीबाई के नाम पर 'वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन' कर दिया है। अंग्रेजों के खिलाफ विद्रोह करने वाली झांसी की रानी लक्ष्मीबाई 18 जून, 1858 को ग्वालियर में ब्रिटिश सेना से युद्ध में शहीद हो गयी थीं।

PunjabKesari

उनकी याद में ही योगी सरकार ने स्टेशन का नाम उनके नाम पर करने का फैसला किया।  योगी आदित्यनाथ के इस ऐलान के बादखुद को सबसे बड़ी देशभक्त बताने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत की खुशी का ठिकाना नहीं रहा है।  

 

PunjabKesari

कंगना ने अपनी यह खुशी सोशल मीडिया पर भी जाहिर की है। कंगना ने इंस्टा स्टोरी पर 2 तस्वीरें शेयर की। एक पोस्ट में झांसी रेलवे स्टेशन का नाम- वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन होने की जानकारी दी है और एक अन्य पोस्ट में इस नए नाम पर जयकार किया है।

PunjabKesari

कंगना ने सीएम योगी आदित्यनाथ का ट्वीट का कटआउट शेयर किया। इस ट्वीट में लिखा गया है- उत्तर प्रदेश का 'झांसी रेलवे स्टेशन' अब 'वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन' के नाम से जाना जाएगा। इसे शेयर करते हुए कंगना ने लिखा है- वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की जय हो।

PunjabKesari

बता दें कि कंगना रनौत खुद पर्दे पर रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका निभा चुकी हैं। एक्टिंग के साथ-साथ फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' का निर्देशन भी उन्होंने खुद किया था। 

PunjabKesari

गौरतबल है कि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से 3 महीने पहले गृह मंत्रालय को ये प्रस्ताव दिया गया था कि झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदला जाए। अब नाम बदलने के प्रस्ताव को केंद्र सरकार से मिली मंजूरी मिलने के बाद शासनादेश जारी किया गया। उत्तर प्रदेश सरकार इससे पहले तीन प्रमुख स्थानों के नाम बदल चुकी है जिसमें इलाहाबाद का प्रयागराज, मुगलसराय का दीन दयाल उपाध्याय नगर और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या किया जा चुका है। इस बार फर्क ये रहा है कि सरकार ने शहर की जगह किसी रेलवे स्टेशन का नामकरण किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News