वेलेंटाइन डे पर कंगना का ट्वीट-''प्रेम का अंतिम प्रतीक भगवान राम, प्यार का सही अर्थ भोग नहीं है, बल्कि आध्यात्मिक''

2/14/2021 11:34:49 AM

मुंबई: पूरी दुनिया में 14 फरवरी यानी आज वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट किया जा रहा है।वैलेंटाइन डे का मतलब पूरी तरह प्यार, रोमांस, जोश और अपने पार्टनर का ख्याल रखना। प्यार के इस दिन को हर कोई अपने अंदाज से सेलिब्रेट करता है। 

वहीं हर मुद्दे पर बिना किसी की परवाह किए बिना अपनी राय रखने वाली कंगना रनौत ने भी इस खास दिन पर ट्वीट किया। उन्होंने भगवान राम के प्रेम को अंतिम प्रतीक बताया जिन्होंने माता सीता के लिए एकरसता का वादा किया था । इसके साथ ही कंगना ने कहा कि प्यार का सही अर्थ भोग नहीं है, बल्कि आध्यात्मिक है। 

उन्होंने ट्वीट कर लिखा-'प्रेम का अंतिम प्रतीक भगवान राम हैं, जिन्होंने सीता के लिए एकरसता का वादा किया था और वस्तुतः उनके लिए दुनिया को आगे बढ़ाया और इस अवसर पर गुलाब और अपने कर्तव्य के लिए उस प्रेम का त्याग किया और एक संत का जीवन व्यतीत किया। प्रेम का सही अर्थ भोग नहीं है, बल्कि आध्यात्मिक विकास है। #ValentinesDay।'

दरअसल, कंगना का ये जवाब एक यूजर के ट्वीट पर है। यूजर ने लिखा-'क्या तुम्हें पता था? वेलेंटाइन डे संत वेलेंटाइन के नाम पर रखा गया है। वह एक ईसाई बिशप और एक चिकित्सक था। उसने अपनी ही बीमार मां का इलाज करने से इंकार कर दिया क्योंकिवह भगवान बृहस्पति पर अपना विश्वास नहीं छोड़ रही थीं। बीमारी ने उसे मार दिया! #वेलेंटाइन्स डे।' यूजर के इसी ट्वीट को रीट्वीट कर कंगना ने ये सब बातें लिखीं। 

बता दें कि कंगना इन दिनों किसान आंदोलन पर अपना पक्ष रखने और उसके बाद अपनी काबिलियत पर किए गए ट्वीट्स के कारण चर्चा में बनी हुई हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था कि वे हॉलीवुड एक्ट्रेस मर्ली स्ट्रीप, गैल गडॉट और टॉम क्रूज से भी बेहतर हैं। कंगना के इस ट्वीट के बाद लोगों ने उनका खूब मजाक उड़ाया था। 
 

Content Writer

Smita Sharma