कंगना ने किया मोदी सरकार की 'अग्निपथ' स्कीम का समर्थन, बोलीं- 'इसका मकसद रोजगार या पैसा कमाने का साधन देना नहीं'

6/18/2022 5:34:15 PM

मुंबई. मोदी सरकार ने हाल ही में सेना में भर्ती के लिए 'अग्निपथ' नाम की एक नई स्कीम की घोषणा की है। केंद्र सरकार की इस नई स्कीम को लेकर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। युवा जमकर इस स्कीम का विरोध कर रहे हैं और सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इस मामले पर एक्ट्रेस कंगना रनौत ने अपना बयान दिया है। 

PunjabKesari
कंगना ने पोस्ट शेयर कर लिखा- 'इजराइल जैसे कई देशों ने अपने सभी युवाओं के लिए सेना प्रशिक्षण अनिवार्य कर दी है। इसके तहत हर युवा कुछ साल के लिए सेना में भर्ती होता है और अनुशासन, राष्ट्रवाद जैसे जीवन मूल्यों को सीखता है। साथ ही यह जानने का प्रयास करता है कि अपने देश की सीमाओं की रक्षा करने के लिए इन शब्दों क्या अर्थ है। अग्निपथ का मकसद रोजगार देना या पैसा कमाने का साधन देना नहीं है। इसका अर्थ काफी गहरा है। पुराने दिनों में हर कोई गुरुकुल जाता था, यह लगभग ऐसा ही है। हालांकि अब उन्हें ऐसा करने के लिए भुगतान भी मिलेगा। ड्रग्स और पबजी की लत की वजह से नष्ट हो रहे युवाओं को इस योजना की जरूरत है। इसके लिए सरकार की सराहना करनी चाहिए।'

PunjabKesari
बता दें 'अग्निपथ' स्कीम के तहत देश के युवा जल, थल और वायु सेना में 4 साल तक अपनी सेवाएं दे सकेंगे। अग्निपथ योजना का लाभ साढ़े 17 साल से 21 साल तक की आयु वाले युवा ही ले पाएंगे। हालांकि, इस साल उम्र सीमा में युवाओं को दो साल की छूट दी गई है। मतलब 2022 में होने वाली भर्ती में 23 साल तक के युवा भाग ले सकेंगे। इस स्कीम के तहत कोई ग्रेच्युटी या पेंशन नहीं मिलेगी। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur


Recommended News

Related News