देश के बंटवारे पर कंगना का पोस्ट -''आज टुकड़े डे है भूलना मत क्योंकि टुकड़े गैंग की खून की प्यास अभी तक बुझी नहीं है''

8/14/2021 3:56:12 PM

मुंबई: 14 अगस्त की तारीख मुल्क के इतिहास में आंसूओं से लिखी गई है। ये एक ऐसी तारीख है जो बेइंतहा दर्द, गम, गुस्सा और एक पछतावे का भाव है। ये वही दिन था जब जब देश का बंटवारा हुआ था। 14 अगस्त 1947 को पाकिस्तान और 15 अगस्त, 1947 को भारत को एक अलग राष्ट्र घोषित कर दिया गया। कहने को तो यह एक देश का बंटवारा था, लेकिन दरअसल यह दिलों का, परिवारों का, रिश्तों का और भावनाओं का बंटवारा था। भारत के सीने पर बंटवारे का यह जख्म सदियों तक रिसता रहेगा और आने वाली नस्ले तारीख के इस सबसे दर्दनाक और रक्तरंजित दिन की टीस महसूस करती रहेंगी।

PunjabKesari

अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाली बाॅलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी इसे लेकर खास पोस्ट शेयर किया। कंगना ने इंस्टा पोस्ट पर बंटवारे के दिन की एक तस्वीर शेयर की। तस्वीर में लोग ट्रेन पर सवार हुए दिख रहे हैं।

PunjabKesari

शेयर की इस तस्वीर के जरिए बताया गया है कि इस दिन 20 लाख इंडियन मारे गए थे। इसके साथ ही 2 करोड़ से ज्यादा के लोग गायब हुए थे। कंगना ने इस तस्वीर को शेयर कर लिखा-'आज टुकड़े डे है। आज भारत के टुकड़े हुए थे, भूलना मत क्योंकि टुकड़े गैंग की खून की प्यास अभी तक बुझी नहीं है।'

PunjabKesari

आज स्वतंत्रता दिवस मना रहा है पाकिस्तान


बता दें कि पाकिस्तान आज 14 अगस्त को अपना स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। दरअसल  ब्रिटिश हाउस ऑफ कॉमंस में इंडियन इंडिपेंडेंस बिल 4 जुलाई 1947 को पेश किया गया था। इस बिल में भारत के बंटवारे और पाकिस्तान के बनाए जाने का प्रस्ताव रखा गया था। उसके बाद यह बिल 18 जुलाई 1947 को स्वीकारा गया और 14 अगस्त को बंटवारे के बाद 14-15 अगस्त की आधी रात को दो राष्ट्रों, भारत और पाकिस्तान का जन्म हुआ था। लेकिन पाकिस्तान अपना स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के बजाय एक दिन पहले यानी 14 अगस्त को मनाता है जबकि भारत 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाता है।

PunjabKesari

काम की बात करें तो कंगना फिल्म 'धाकड़' 'तेजस' और तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की बायॉपिक 'थलाइवी' में नजर आएंगी। इसके अलावा कंगना के पास 'मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजंड ऑफ दिद्दा' और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा 46 साल पहले देश में लगाई गई इमरजेंसी पर फिल्म बनाने जा रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News