कंगना रनौत ने की Tauktae तूफान से हुए नुकसान की भरपाई,  बगीचे में लगाए 20 पौधे

5/26/2021 10:26:18 AM

मुंबई: बाॅलीवुड की पंगा गर्ल कंगना रनौत अक्सर अपने कंट्रोवर्शियल स्टेटमेंट्स की वजह सेसुर्खियों में रहती हैं। ट्विटर अकाउंट बैन होने के बाद वह इंस्टा पर हर मुद्दे पर अपनी राय रखती हैं। मगर इन दिनों कंगना पर्यावरण को लेकर जागरूकता फैला रही हैं। कंगना ने हाल ही में अपने घर के बाहर और बगीचे में 20 पौधे लगाे। कंगना ने ये पौधे अपने होम टाउन यानि मनाली वाले घर पर लगाए।

PunjabKesari

एक्ट्रेस ने पौधे लगाते हुए अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा- 'आज मैंने 20 पेड़ लगाए हैं।हम बस उसी के बारे पूछत हैं जो हमें मिला है, कभी-कभी ये भी पूछिए आपने इस प्लानेट को क्या दिया है।हाल ही में मुंबई में जो ताउते तूफान आया उससे शहर ने 70 पर्सेंट पेड़ गंवा दिए. गुजरात में 50 हजार से भी ज्यादा पेड़ तबाह हो गए।

PunjabKesari

इन पेड़ों को उगने में दशक लगते हैं।  हम इन्हें हर साल ऐसे कैसे खो सकते हैं।  इस नुकसान की भरपाई कौन कर रहा है? हर अपने शहर को कॉन्क्रीट के जंगल बनाने से कैसे रोक रहे हैं? हमें ये खुद से पूछना चाहिए. क्या हम सत्ता से सही सवाल पूछते हैं? हम अपने देश को क्या दे रहे हैं? ' 

PunjabKesari

कंगना ने आगे लिखा- 'मैं मुंबई की @my_bmc और गुजरात की @gujarattourism को रिक्वेस्ट करती हूं कि वे नीम लगाएं। पीपल लगाएं। इसके साथ ही बरगद के पेड़ भी लगाएं। इन सभी पेड़ों में मेडिकल क्वालिटीज हैं. ये सिर्फ हवा को साफ नहीं करती बल्कि काफी ऑक्सीजन डी जनरेट करती हैं। आइए हम मिलकर अपने शहर को बचाएं। अपने पेड़ों को बचाएं।  उन पौधों को बचाएं जो हमें बचा सकते हैं।'

PunjabKesari

बता दें कि कंगना हाल ही में कोरोना की चपेट में आईं थी। हालांकि अब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है और वे पूरी तरह से स्वस्थ हैं। कोरोना को मात देने के बाद वह अपने होम टाउन मनाली चली गई। जहां वह अपनी फैमिली के साथ खूब समय बिता रही हैं। 

PunjabKesari

काम की बात करें तो कंगना की फिल्म थलाइवी रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना की वजह से इस फिल्म की रिलीज को रोल दिया गया। इसके अलावा कंगना धाकड़ और तेजस जैसी फिल्मों में काम कर रही हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News