नया विवादः कंगना ने की देश का नाम बदलने की मांग,बोलीं- 'India' गुलामी की पहचान,'भारत' हो नाम'

6/23/2021 12:15:22 PM

मुंबई: 'पंगा गर्ल' कंगना रनौत फिल्मों से ज्यादा अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहती हैं। वैसे तो कंगना की ट्विटर से छुट्टी हो गई है, लेकिन दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वह काफी एक्टिव हैं और विभिन्न मुद्दों पर पर अपनी राय बेबाकी से रखती हैं।

PunjabKesari

अब कंगना ने कहा है कि देश का नाम इंडिया से बदलकर भारत कर देना चाहिए क्योंकि उनका मानना है कि इंडिया नाम गुलामी का प्रतीक है। कंगना ने  इसे लेकर इंस्टाग्राम और कू एप पर स्टोरी पोस्ट की हैं।

PunjabKesari

पहले कंगना ने लिखा-'इंडिया तभी ऊपर उठ सकता है जबकि वह अपने प्राचीन आध्यात्म और ज्ञान पर आधारित रहे, यह हमारी महान सभ्यता की आत्मा हैं। दुनिया हमारी ओर देखेगी और दुनिया के लीडर बनकर उभरेंगे।'

PunjabKesari

कंगना ने अगले पोस्ट में लिखा-'अंग्रेजों ने हमें गुलामी वाला नाम इंडिया दिया जिसका मतलब है सिंधु नदी का पूरब। क्या आप एक बच्चे को छोटी नाक, दूसरा या सी सेक्शन बुलाएंगे। ये कैसा नाम है? मैं आपको भारत का मतलब बताती हूं। यह तीन संस्कृत शब्दों भा (भाव), र (राग) और त (ताल) से बना है। हां, गुलाम बनने से पहले हम यह थे। सांस्कृतिक और कलात्मक रूप से सबसे विकसित सभ्यता। हर नाम में एक स्पंदन है और अंग्रेज जानते थे इसलिए उन्होंने जगहों नहीं बल्कि लोगों और धरोहरों को भी नए नाम दे दिए। हमें अपना खोया हुआ गौरव पाना चाहिए। चलिए, भारत नाम से इसकी शुरूआत करते हैं।'

PunjabKesari

वर्कफ्रंट की बात करें तो कंगना की अगली फिल्म 'थलाइवी' रिलीज होगी। यह फिल्म तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की बायॉपिक है। इसके अलावा कंगना फिल्म 'धाकड़' और 'तेजस' में भी काम कर रही हैं।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News