पंडित जसराज के निधन से गम में डूबी कंगना, बोलीं ''उनके जाने के बाद मेरा सपना पूरी तरह से बिखर गया''

8/18/2020 11:42:05 AM

मुंबई. मशहूर शास्रीय गायक पंडित जसराज का 90 की उम्र में देहात हो गया हैं। दिल का दौरा पड़ने से अमेरिका में इनकी मौत हुई हैं। इस खबर को सुनकर हर किसी को गहरा सदमा लगा हैं। हर किसी ने उनकी मौत पर दुख जताया हैं।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुख जताया है। बॉलीबुड स्टार्स भी उनकी मौत की खबर सुनकर भावुक हो रहे हैं। कंगना ने इस पर दुख जताते हुए कहा हैं-

PunjabKesari
 पंडित जी का निधन संगीत जगत के लिए बड़ा नुकसान है। एक्ट्रेस ने पंडित जसराज द्वारा गाई हुई हनुमान चालीसा भी शेयर की है।एक्ट्रेस ने कैप्शन में लिखा- जब भी मेरे जीवन में बड़ी चुनौतियां आईं, जब मैं बहुत विचलित महसूस करने लगी, मैं हमेशा पंडित जी द्वारा गाई गई हनुमान चालीसा सुनती थी। शायद उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं होगा कि उनकी आवाज मेरे लिए कितने मायने रखती थी। दुख की बात ये है कि उनसे एक बार मिलने का मेरा सपना आज उनके जाने के बाद पूरी तरह से बिखर गया। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। कंगना रनौत के अलावा मनोरंजन जगत से अदनान सामी, मधुर भंडारकर और दलेर मेंहदी समेत कई कलाकारों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

बता दें कि 28 जनवरी 1930 को जन्मे पंडित जसराज को भारतीय शास्त्रीय संगीत के सबसे बड़े और सम्मानित गायकों में शुमार किया जाता था। पंडित जसराज ने भारतीय शास्त्रीय संगीत को विश्व भर में मशहूर किया। करीब 8 दशक से भी ज्यादा समय तक उन्होंने संगीत की सेवा की हैं। उनका जन्म ऐसे परिवार में हुआ था जिसकी 4 पीढ़ियां संगीत की दुनिया में सक्रिय रही थीं। उन्हें संगीत जगत में महत्वपूर्ण योगदान के लिए संगीत नाटक अकदमी, पद्म श्री, पद्म भूषण और पद्म विभूषण जैसे सम्मानों से नवाजा गया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News