करण जौहर पर कंगना ने अर्ज़ की तीखी शायरी, ''फर्जी देशभक्ति'' बता ''द कारगिल गर्ल'' फिल्म पर साधा निशाना

8/16/2020 2:10:57 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अपने बेबाकी भरे अंदाज के लिए जानी जाती हैं। सुशांत के निधन के बाद से तो वह फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिजम को बढ़ावा देने के लिए करण जौहर को लगातार टारगेट कर रही हैं। हाल ही में कंगना ने करण जौहर के धर्मा प्रॉडक्शन की फिल्म 'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' के लिए उन्हें टारगेट किया। फिल्म में जान्हवी कपूर मुख्य भूमिका में हैं और इसे मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है।

 

इस बार शायरी के जरिए कंगना फिल्म निर्माता पर कटाक्ष किया है। कंगना ने आरोप लगाया कि करण राष्ट्रवाद पर आधारित फिल्में बनाते हैं लेकिन उनमें देशभक्ति दिखाने से परहेज करते हैं। एक्ट्रेस ने कहा कि फिल्ममेकर  भारत-पाक युद्ध दिखाते हैं, क्योंकि ये पैसे बनाने वाले प्रोजेक्ट हैं, लेकिन उनमें भारतीयों को खलनायक के रूप में दर्शाया गया है।

कंगना ने ट्वीट कर लिखा-'करण जौहर पे शायरी अर्ज़ है। हमें नैशनलिज़म की दुकान चलानी है मगर देश भक्ति नहीं दिखानी है। पाकिस्तान से वार वाली फिल्म बहुत पैसा कमाती है, हम भी बनाएंगे मगर उसका विलेन भी हिंदुस्तानी है। अब थर्ड जेंडर भी आर्मी में आ गया है मगर करण जौहर तू कब समझेगा एक सेनानी सिर्फ सेनानी है।'

 

कंगना ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा- 'गुंजन संक्सेना फिल्म में एक छोटे से पहलू पर गौर किया गया है, जिसमें एक सैनिक के जीवन की बड़ी तस्वीर और सार गायब है। इसमें उसके (गुंजन सक्सेना) विरोधियों को सही साबित किया गया है जो कहते हैं कि हम यहां भारत माता की रक्षा के लिए हैं, लेकिन आप यहां समान अवसर के लिए आई हैं। फिल्म यहीं जाकर खत्म भी होती है- गुंजन जीत जाती हैं, भारत नहीं!'

 

इससे पहले फिल्म पर निशाना साधते हुए एक्ट्रेस ने अपने ट्वीट में लिखा था- 'अनिच्छुक देसी भक्ति के साथ भी कई बार गुंजन फिल्म में कहती हैं- मुझे अपने देश से प्यार नहीं है, मैं सिर्फ प्लेन उड़ाना चाहती हूं। यह दिखाने के लिए कुछ भी नहीं है कि उसे देश से प्यार कैसे हुआ और वह कैसे वर्दी का असली मतलब समझती है!! वह सिर्फ इतना कहती है- पापा मैं आपको निराश नहीं होने दूंगी।
 

Smita Sharma